logo-image

Samsung ने दक्षिण-पूर्व एशिया में शुरू की माइक्रो LED TV की बिक्री

Samsung ने कहा कि साल 2021 में कंपनी की तरफ से पेश होने वाले टेलीविजन सेट में नियो क्लूएलईडी टीवी भी शामिल है. सिंगापुर में बुधवार को नियो क्लूएलईडी टीवी की लॉन्चिंग की गई और अगले महीने अन्य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में भी इन्हें उपलब्ध कराया जाएगा.

Updated on: 26 Mar 2021, 01:01 PM

highlights

  • 2021 में कंपनी की तरफ से पेश होने वाले टेलीविजन सेट में नियो क्लूएलईडी टीवी भी शामिल: सैमसंग 
  • सिंगापुर से पहले सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में नियो क्लूएलईडी टीवी को लॉन्च किया था

सोल :

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स (Samsung Electronics) ने कहा कि इसने दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में कंपनी के पहले माइक्रो एलईडी टीवी (Samsung Micro LED TV) की बिक्री शुरू कर दी है. ऐसा महामारी के बाद से शुरू हुए ट्रेंड स्टे-एट-होम के दरमियां प्रीमियम टीवी की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. सैमसंग ने कहा कि साल 2021 में कंपनी की तरफ से पेश होने वाले टेलीविजन सेट में नियो क्लूएलईडी टीवी भी शामिल है. इसमें क्वॉनटम मिनी एलईडी का इस्तेमाल किया गया है, जो कि आम एलईडी की साईज का सिर्फ 1/40 है. सिंगापुर में बुधवार को नियो क्लूएलईडी टीवी की लॉन्चिंग की गई और अगले महीने अन्य दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों में भी इन्हें उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Vivo X60 सीरीज, जानिए खासियत

सिंगापुर से पहले सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में नियो क्लूएलईडी टीवी को लॉन्च किया था. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी की योजना अप्रैल में न्यूजीलैंड में इसकी बिक्री शुरू करने की है.

ओप्पो ने 3 दिन में 230 करोड़ रुपये के एफ-19 प्रो स्मार्टफोन बेचे

स्मार्टफोन ब्रांड ओप्पो ने बुधवार को कहा कि उसने भारतीय बाजार में एफ-19 प्रो सीरीज के साथ केवल तीन दिनों में 230 करोड़ रुपये से अधिक की बिक्री की है. हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन की बिक्री ने अप्रत्याशित सफलता दर्ज की है. दो वेरिएंट्स एफ19 प्रो प्लस 5जी और एफ19 प्रो ने उपभोक्ताओं को खासतौर पर आकर्षित किया है. ओप्पो इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी दमयंत खनोरिया ने एक बयान में कहा, "2021 हमारे लिए एक ऐतिहासिक वर्ष साबित हो रहा है. अपने उपभोक्ताओं के विश्वास, ईमानदारी और प्यार के कारण, हम आने वाले महीनों और वर्षों में एक निरंतर गति निर्धारित करते रहेंगे. गति सब कुछ है. ओप्पो एफ19 प्रो प्लस की कीमत 25,990 रुपये रखी गई है, जिसमें 8जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज की सुविधा है.

दूसरी ओर, 8 जीबी रैम प्लस 128 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ आने वाले ओप्पो एफ19 प्रो की कीमत 21,490 रुपये निर्धारित की गई है, जबकि 8 जीबी रैम प्लस 256 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 23,490 रुपये है. ओप्पो एफ19 प्रो प्लस 6.4-इंच फुल-एचडी प्लस सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो और 60 हाट्र्ज रिफ्रेश रेट के साथ पेश की गई है. ओप्पो एफ19 प्रो प्लस में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डायमेंसिटी 800यू एसओसी है और साथ ही इसमें 8 जीबी की एलपीडीडीआर4एक्स रैम भी मौजूद है. डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा सेटअप है, जो एक एफ/1.7 लेंस के साथ 48 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल वाइड-एंगल मैक्रो शूटर, 2 मेगापिक्सल पोट्र्रेट सेंसर और 2 मेगापिक्सल मैक्रो शूटर की सुविधा दी गई है.

यह भी पढ़ें: भारत में अगले हफ्ते Galaxy S20 FE का 5जी वैरिएंट लॉन्च करेगा Samsung

स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर भी है. ओप्पो एफ19 प्रो प्लस में 4,310 एमएएच की बैटरी है जो 50 वॉट फ्लैश चार्ज फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करती है. वहीं एफ19 प्रो में 1080पी रेजोल्यूशन और टॉप-लेफ्ट पंच-होल के साथ 6.43-इंच की सुपर एएमओएलईडी डिस्प्ले दी गई है। फोन मीडियाटेक हेलियो पी95 प्रोसेसर द्वारा संचालित है. यह 4310 एमएएच की बैटरी के साथ 30 वॉट फास्ट चार्जिग, 48 मेगापिक्सल क्वाड कैमरा से लैस है.