logo-image

Apple रोजमर्रा के यूजर्स के लिए सस्ता बाहरी डिस्प्ले कर सकता है लॉन्च

Apple के डिस्प्ले में मिनी-एलईडी बैकलाइटिंग और 120 हट्र्ज वैरिएबल रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है. रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी 32 इंच के डिस्प्ले पर भी काम कर रहा है जो प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर का नया वर्जन हो सकता है.

Updated on: 18 Dec 2021, 07:33 AM

highlights

  • 27-इंच का डिस्प्ले 27-इंच आईमैक के एप्पल सिलिकॉन वर्जन पर आधारित होगा
  • डिस्प्ले में मिनी-एलईडी बैकलाइटिंग, 120 हट्र्ज वैरिएबल रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद 

सैन फ्रांसिस्को :

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एप्पल (Apple) कथित तौर पर रोजमर्रा के यूजर्स के लिए दो नए कम कीमत वाले बाहरी डिस्प्ले (External Display) लॉन्च करने की योजना बना रही है. लीकर एट द रेट डायलैंडकेटी के अनुसार, एलजी दो नए डिस्प्ले विकसित कर रहा है जिनमें मौजूदा 24-इंच आईमैक और आगामी 27-इंच आईमैक के समान विनिर्देश हैं. मैकरियूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में ये डिस्प्ले अनब्रांडेड हैं, लेकिन संभवत: ये स्टैंडअलोन एप्पल-ब्रांडेड डिस्प्ले होंगे. 24-इंच आईमैक की कीमत 1,299 डॉलर है, आगामी स्टैंडअलोन 24-इंच डिस्प्ले की कीमत लगभग निश्चित रूप से 1,299 डॉलर से कम होगी.

यह भी पढ़ें: Instagram यूजर्स को स्टोरीज पर 60 सेकेंड के वीडियो पोस्ट करने की अनुमति देगा

इस बीच, 27-इंच का डिस्प्ले 27-इंच आईमैक के एप्पल सिलिकॉन वर्जन पर आधारित होगा. डिस्प्ले में मिनी-एलईडी बैकलाइटिंग और 120 हट्र्ज वैरिएबल रिफ्रेश रेट होने की उम्मीद है. रिपोर्ट के मुताबिक, एलजी 32 इंच के डिस्प्ले पर भी काम कर रहा है जो प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर का नया वर्जन हो सकता है. डिस्प्ले के अनिर्दिष्ट एप्पल सिलिकॉन चिप के साथ आने की उम्मीद है और प्रोमोशन के लिए सपोर्ट प्राप्त करेगा. एप्पल और एलजी एक फोल्डेबल ओएलईडी पैनल भी विकसित कर रहे हैं जो थिकनेस कम करने के लिए ऩक्काशी का उपयोग करता है और इसका आकार 7.5 इंच होने की संभावना है.

डिस्प्ले एनालिस्ट रॉस यंग ने दावा किया है कि एप्पल अपना पहला फोल्डेबल आईफोन 2024 में लॉन्च कर सकता है, जो कि पहले 2023 में होना था. इससे पहले, एप्पल विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा था कि एप्पल 2016 से फोल्डेबल डिवाइस पर शोध कर रहा है, लेकिन हाल के महीनों में फोल्डेबल आईफोन को लेकर अफवाहें काफी बढ़ गई हैं. गैलेक्सी जेड फ्लिप जैसी डिजाइन वाला आगामी फोल्डेबल आईफोन भी उसी बाजार में प्रतिस्पर्धी प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में अधिक किफायती होगा. - इनपुट 
आईएएनएस