logo-image

Apple iPhone 14 को लेकर आया बड़ा अपडेट, कमजोर बैटरी लाइफ की समस्या से मिलेगा छुटकारा

एप्पल ने पिछले साल आईफोन 13 प्रो (Apple iPhone 13 Pro) मॉडल को 1 टीबी तक के स्टोरेज विकल्पों के साथ लॉन्च किया था और अब अगली फ्लैगशिप सीरीज, आईफोन 14 लाइन-अप 2 टीबी तक स्टोरेज के साथ आ सकती है.

Updated on: 24 Feb 2022, 09:18 AM

highlights

  • Apple iPhone 14 में नया 5जी चिपसेट लगा होगा
  • पिछले साल एप्पल आईफोन 13 प्रो मॉडल लॉन्च किया गया था

सैन फ्रांसिस्को :

एप्पल (Apple) के सितंबर में या उसके आसपास आईफोन 14 (Apple iPhone 14) का ऐलान करने का अनुमान है. वहीं दूसरी ओर अब एक नई रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि आने वाले आईफोन में नए 5जी चिपसेट (New 5G Chipset) की बदौलत आईफोन 13 सीरीज की तुलना में बेहतर बैटरी लाइफ होगी. इकोनॉमिक डेली न्यूज की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, टीएसएमसी ने इस साल के फ्लैगशिप आईफोन मॉडल के लिए एप्पल के 5जी रेडियो फ्रीक्वेंसी या आरएफ चिप्स के सभी ऑर्डर प्राप्त कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें: Apple के Foldable iPhone को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए कब तक हो सकता है लॉन्च

नए चिप्स कथित तौर पर टीएसएमसी की 6 एनएम प्रक्रिया का उपयोग करके निर्मित किए जाएंगे. 5जी आरएफ चिप्स के लिए 6एनएम प्रक्रिया कम बिजली की खपत के साथ शारीरिक रूप से छोटी चिप प्रदान कर सकती है. छोटी चिप अन्य पुर्जो जैसे बड़ी बैटरी के लिए आईफोन 14 के अंदर मूल्यवान स्थान खाली कर देगी. कहा जाता है कि आईफोन 14 का मॉडम वाई-फाई 6ए, आईफोन 12 और आईफोन 13 सीरीज के स्मार्टफोन के लिए वाई-फाई 6 के साथ सपोर्ट लाता है.

एप्पल ने पिछले साल आईफोन 13 प्रो मॉडल को 1 टीबी तक के स्टोरेज विकल्पों के साथ लॉन्च किया था और अब अगली फ्लैगशिप सीरीज, आईफोन 14 लाइन-अप 2 टीबी तक स्टोरेज के साथ आ सकती है. एप्पल अगले साल के आईफोन्स के लिए क्यूएलसी फ्लैश स्टोरेज को अपनाएगा और नई स्टोरेज तकनीक के लिए धन्यवाद, यह क्षमता को 2 टीबी तक बढ़ा देगा.

यह भी पढ़ें: Daiwa ने शानदार फीचर्स से लैस स्मार्ट टीवी की रेंज लॉन्च की, जानिए कीमत

प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, शीर्ष-स्तरीय 'आईफोन 14' मॉडल वाइड-एंगल कैमरा मॉड्यूल कर्तव्यों के लिए 1/1.3-इंच 48 एमपी सीएमओसी इमेज सेंसर को अपनाएंगे. कुओ ने निवेशकों को एक नोट में कहा, "हम मानते हैं कि नया 2एच2022 आईफोन प्रत्यक्ष 48 एमपी आउटपुट और 12 एमपी (चार सेल मर्ज आउटपुट मोड) आउटपुट को एक साथ सपोर्ट कर सकता है.