logo-image

Apple के Foldable iPhone को लेकर आई बड़ी खबर, जानिए कब तक हो सकता है लॉन्च

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल फोल्डेबल आईफोन (Apple Foldable iPhone) के लॉन्च में देरी काफी लंबी है अगर यह 2025 तक आधिकारिक नहीं हो रहा है.

Updated on: 23 Feb 2022, 10:09 AM

highlights

  • एप्पल फोल्डेबल आईफोन 2026 या 2027 में लॉन्च होने की संभावना 
  • ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल नोटबुक पेश करने की संभावना भी तलाश रही है कंपनी

सैन फ्रांसिस्को :

टेक दिग्गज एप्पल अपने फोल्डेबल आईफोन (Apple Foldable iPhone) को 2025 तक टाल सकती है, क्योंकि कंपनी ने कथित तौर पर फोल्डेबल मैकबुक पर अपना ध्यान केंद्रित कर लिया है. गिज्मोचाइना के अनुसार, एप्पल ने अभी तक एक फोल्डेबल आईफोन लॉन्च नहीं किया है, लेकिन इस तरह के डिवाइस के जल्द ही लॉन्च होने की खबरें थीं. हालांकि, एक नई रिपोर्ट बताती है कि फोल्डेबल आईफोन में देरी हुई है. डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स (डीएससीसी) के विश्लेषक रॉस यंग की एक नई रिपोर्ट बताती है कि एप्पल के फोल्डेबल आईफोन में 2025 तक की देरी है. इसका कारण यह है कि कंपनी ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल मैकबुक तलाश रही है.

यह भी पढ़ें: Daiwa ने शानदार फीचर्स से लैस स्मार्ट टीवी की रेंज लॉन्च की, जानिए कीमत

रिपोर्ट में कहा गया है कि फोल्डेबल आईफोन के लॉन्च में देरी काफी लंबी है अगर यह 2025 तक आधिकारिक नहीं हो रहा है. इससे पहले, बाजार में प्रतिस्पर्धा को पकड़ने के लिए डिवाइस को 2023 या 2024 में लॉन्च किए जाने की अफवाह थी, लेकिन लॉन्च में देरी से संकेत मिलता है कि टेक दिग्गज फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने की जल्दी में नहीं है. कंपनी अब मैकबुक पर ध्यान केंद्रित कर रही है और कथित तौर पर एक ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल नोटबुक पेश करने की संभावना तलाश रही है. कंपनी फिलहाल करीब 20 इंच की फोल्डेबल स्क्रीन के लिए सप्लायर्स से बातचीत कर रही है.

यह भी पढ़ें: OnePlus ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, कीमत सुनकर चौंक जाएंगे

हालाँकि, फोल्डेबल मैकबुक के लिए लॉन्च टाइमलाइन 2025 के बाद होने की संभावना है और लॉन्च 2026 या 2027 में होने की संभावना है. इस बीच, कंपनी इस साल कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें एप्पल आईफोन 14 सीरीज, एम2 चिपसेट, एम2 चिपसेट द्वारा संचालित मैकबुक, एम1 प्रो या एम1 मैक्स प्रोसेसर के साथ 27-इंच आईमैक प्रो और एक नया मैक मिनी शामिल है.