logo-image

Amazon Prime Video ने यूजर्स के लिए शुरू की ये बड़ी सुविधा, होंगे ढेरों फायदे

कंपनी के अनुसार, एक बार जब आप एक क्लिप साझा करने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन पर 'शेयर' आइकन पर टैप करें और आप इसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, आईमैसेज, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं.

Updated on: 12 Nov 2021, 03:51 PM

highlights

  • इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं
  • प्राइम वीडियो आपके द्वारा अभी-अभी देखी गई 30 सेकंड की क्लिप तैयार करेगा

नई दिल्ली:

टेक दिग्गज अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) में एक नया फीचर ला रही है जिससे उसके आईओएस यूजर्स यूएस में टीवी शो और फिल्मों के वीडियो क्लिप शेयर कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि क्लिप को सोशल मीडिया पर या सीधे संदेश के जरिए साझा किया जा सकता है. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अपने आईओएस मोबाइल डिवाइस पर प्राइम वीडियो ऐप में एक एपिसोड देखते समय, 'शेयर ए क्लिप' बटन दबाएं, यह शो को रोक देगा और एक क्लिप खोलेगा, संपादित करेगा और स्क्रीन साझा करेगा. इसमें कहा गया है कि प्राइम वीडियो आपके द्वारा अभी-अभी देखी गई 30 सेकंड की क्लिप तैयार करेगा और आप क्लिप को आगे या पीछे फाइन-ट्यून करने में सक्षम होंगे. आप साझा करने से पहले इसका पूर्वावलोकन भी कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: iPhone और iPad यूजर्स के लिए शुरू हुई Netflix गेमिंग सर्विस

कंपनी के अनुसार, एक बार जब आप एक क्लिप साझा करने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन पर 'शेयर' आइकन पर टैप करें और आप इसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, आईमैसेज, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं. प्रारंभिक रोलआउट के लिए, उपयोगकर्ता सीमित संख्या में शो के क्लिप ही साझा कर सकते हैं. यह फीचर शुरुआत में 'द बॉयज' (सीजन वन), 'द वाइल्ड्स', 'इनविंसिबल' और 'फेयरफैक्स' के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें और अधिक अमेजन ओरिजिनल फिल्में और सीरीज होंगी.

उपयोगकर्ताओं को अपनी सामग्री साझा करने की अनुमति देने का अमेजन का निर्णय अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं से एक बदलाव का प्रतीक है, जो वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को अपनी श्रृंखला या फिल्मों से वीडियो क्लिप अपलोड करने की अनुमति नहीं देता है.