News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

Amazon Prime Video ने यूजर्स के लिए शुरू की ये बड़ी सुविधा, होंगे ढेरों फायदे

कंपनी के अनुसार, एक बार जब आप एक क्लिप साझा करने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन पर 'शेयर' आइकन पर टैप करें और आप इसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, आईमैसेज, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 12 Nov 2021, 03:51:17 PM
Amazon Prime Video

Amazon Prime Video (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं
  • प्राइम वीडियो आपके द्वारा अभी-अभी देखी गई 30 सेकंड की क्लिप तैयार करेगा

नई दिल्ली:

टेक दिग्गज अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) में एक नया फीचर ला रही है जिससे उसके आईओएस यूजर्स यूएस में टीवी शो और फिल्मों के वीडियो क्लिप शेयर कर सकते हैं. कंपनी ने कहा कि क्लिप को सोशल मीडिया पर या सीधे संदेश के जरिए साझा किया जा सकता है. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अपने आईओएस मोबाइल डिवाइस पर प्राइम वीडियो ऐप में एक एपिसोड देखते समय, 'शेयर ए क्लिप' बटन दबाएं, यह शो को रोक देगा और एक क्लिप खोलेगा, संपादित करेगा और स्क्रीन साझा करेगा. इसमें कहा गया है कि प्राइम वीडियो आपके द्वारा अभी-अभी देखी गई 30 सेकंड की क्लिप तैयार करेगा और आप क्लिप को आगे या पीछे फाइन-ट्यून करने में सक्षम होंगे. आप साझा करने से पहले इसका पूर्वावलोकन भी कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: iPhone और iPad यूजर्स के लिए शुरू हुई Netflix गेमिंग सर्विस

कंपनी के अनुसार, एक बार जब आप एक क्लिप साझा करने के लिए तैयार हों, तो स्क्रीन पर 'शेयर' आइकन पर टैप करें और आप इसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, आईमैसेज, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं. प्रारंभिक रोलआउट के लिए, उपयोगकर्ता सीमित संख्या में शो के क्लिप ही साझा कर सकते हैं. यह फीचर शुरुआत में 'द बॉयज' (सीजन वन), 'द वाइल्ड्स', 'इनविंसिबल' और 'फेयरफैक्स' के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें और अधिक अमेजन ओरिजिनल फिल्में और सीरीज होंगी.

उपयोगकर्ताओं को अपनी सामग्री साझा करने की अनुमति देने का अमेजन का निर्णय अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं से एक बदलाव का प्रतीक है, जो वर्तमान में उपयोगकर्ताओं को अपनी श्रृंखला या फिल्मों से वीडियो क्लिप अपलोड करने की अनुमति नहीं देता है.

First Published : 12 Nov 2021, 03:51:17 PM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.