News Nation Logo

iPhone और iPad यूजर्स के लिए शुरू हुई Netflix गेमिंग सर्विस

Android पर नेटफ्लिक्स के सदस्य अब पांच मोबाइल गेम स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984 (बोनसएक्सपी), स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम (बोनसएक्सपी), शूटिंग हुप्स (फ्रॉस्टी पॉप), कार्ड ब्लास्ट (अम्यूजो और रफ गेम्स) और टीटर अप (फ्रॉस्टी पॉप) खेल सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Nov 2021, 09:01:54 AM
Netflix

Netflix (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • सदस्य एक ही अकाउंट पर कई मोबाइल उपकरणों पर गेम खेल सकेंगे
  • कुछ मोबाइल गेम के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता हो सकती है

सैन फ्रांसिस्को:

Android पर सभी ग्राहकों के लिए अपनी नई गेमिंग सेवा शुरू करने के बाद, वीडियो-स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स (Netflix) अब कथित तौर पर आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए भी गेमिंग सेवा की शुरुआत कर रहा है. आईओएस उपयोगकर्ता नेटफ्लिक्स आईओएस और आईपैडओएस ऐप में एक समर्पित पंक्ति देखेंगे, जिसमें से आप गुरुवार से शुरू होने वाले गेम को डाउनलोड करने के लिए चुन सकते हैं. नेटफ्लिक्स गीकड ने ट्विटर पर लिखा कि गुरुवार से नेटफ्लिक्स गेम्स आईओएस पर आ रहा है. आप नेटफ्लिक्स ऐप के जरिए दुनिया में कहीं भी, किसी भी मोबाइल डिवाइस पर नेटफ्लिक्स गेम्स एक्सेस कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दमदार कैमरा और सुपर फास्ट चार्जिंग के साथ आने जा रहा है Xiaomi 12

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो स्ट्रीमिंग दिग्गज अपने सभी गेम को ऐप्पल के ऐप स्टोर पर अलग-अलग रिलीज करेगी और उपयोगकर्ताओं को नेटफ्लिक्स ऐप के माध्यम से गेम लॉन्च करने देगी. हालांकि, वे ऐप के भीतर ही डाउनलोड और खेलने योग्य नहीं होंगे. नेटफ्लिक्स गेम डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को ऐप स्टोर पर रीडायरेक्ट किया जाएगा, लेकिन प्लेयर्स डिवाइस पर इनस्टॉल करने के बाद नेटफ्लिक्स ऐप के अंदर से गेम लॉन्च कर सकते हैं.

इस बीच, एंड्रॉइड पर नेटफ्लिक्स के सदस्य अब पांच मोबाइल गेम स्ट्रेंजर थिंग्स: 1984 (बोनसएक्सपी), स्ट्रेंजर थिंग्स 3: द गेम (बोनसएक्सपी), शूटिंग हुप्स (फ्रॉस्टी पॉप), कार्ड ब्लास्ट (अम्यूजो और रफ गेम्स) और टीटर अप (फ्रॉस्टी पॉप) खेल सकते हैं. सदस्य एक ही खाते पर कई मोबाइल उपकरणों पर गेम खेल सकेंगे, जबकि कुछ मोबाइल गेम के लिए इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता हो सकती है, अन्य ऑफलाइन खेलने के लिए उपलब्ध होंगे, ताकि उन लंबी यात्राओं और खराब वाई-फाई वाले क्षेत्रों को और अधिक सहनीय बनाया जा सके.

First Published : 11 Nov 2021, 09:00:40 AM

For all the Latest Gadgets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो