logo-image

Amazon ने Prime Video यूजर्स के लिए शुरू की ये बड़ी सुविधा, जानें कैसे उठा सकते हैं फायदा

प्राइम वीडियो ग्राहक वॉच पार्टी (Prime Video Watch Party) की मेजबानी करने और इसमें भाग लेने में सक्षम होंगे. वॉच पार्टी में एक साथ 100 लोग जुड़ सकेंगे. अभी यह फीचर सिर्फ डेस्कटॉप के लिये उपलब्ध है.

Updated on: 08 Dec 2020, 09:59 AM

नई दिल्ली:

अमेजन (Amazon) ने कहा है कि उसने भारत में उसके उपयोगकर्ताओं के लिये 'प्राइम वीडियो वॉच पार्टी' (Prime Video Watch Party) फीचर जोड़ा है. यह ग्राहकों को परिवार और दोस्तों के साथ अमेजन प्राइम पर वीडियो सामग्री देखने में सक्षम करेगा. एक बयान में कहा गया है कि भारत में प्राइम वीडियो ग्राहक अब प्राइम वीडियो वॉच पार्टी का आनंद ले सकते हैं. यह डेस्कटॉप पर सामग्री देखने का सामजिक अनुभव होगा, जो बिना किसी अतिरिक्त खर्च के उपलब्ध है. 

यह भी पढ़ें: LG भारत में जल्‍द लांच करेगी K42, K52 स्मार्टफोन, जानें खासियत

प्राइम वीडियो ग्राहक वॉच पार्टी की मेजबानी करने और इसमें भाग लेने में सक्षम होंगे. वॉच पार्टी में एक साथ 100 लोग जुड़ सकेंगे. अभी यह फीचर सिर्फ डेस्कटॉप के लिये उपलब्ध है. मोबाइल और स्मार्ट टीवी वाले उपयोक्ता फिलहाल इस सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं.

अमेजन 12 दिसंबर को लघु व्यवसाय दिवस की मेजबानी करेगा

ईकॉमर्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अमेजन इंडिया ने रविवार को कहा कि वह 12 दिसंबर 2020 को लघु व्यवसाय दिवस (एसबीडी) के चौथे संस्करण की मेजबानी करेगी. एसबीडी की शुरुआत 12 दिसंबर 2020 की आधी रात से होगी और वह उस दिन रात 11:59 तक चलेगा. यह एक विशेष रूप से तैयार किया गया ऑनलाइन आयोजन है, जहां ग्राहकों को स्टार्टअप, महिला उद्यमियों, कलाकारों और बुनकरों, स्थानीय दुकानदारों से खरीदारी करने का मौका मिलेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस पहल का मकसद इन छोटे व्यवसायों की मदद करना है, ताकि उनके कारोबार में तेजी बनी रहे. 

यह भी पढ़ें: Sony के 50 MP कैमरे से लैस दुनिया का पहला स्‍मार्टफोन होगा Oppo Reno 5 Pro+, जानें कब होगा लांच

इस साल यह आयोजन दूसरी बार किया जा रहा है और घर की आवश्यक वस्तुओं सहित कई अन्य श्रेणियों के उत्पादों को रखा जाएगा. छोटे और सूक्ष्म व्यवसायों से खरीदारी को बढ़ावा देने के लिए अमेजन ग्राहकों को डिजिटल भुगतान पर 10 प्रतिशत कैशबैक की पेशकश कर रही है. इसके अलावा अमेजन ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ समझौता किया है, जिसके तहत डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की तत्काल छूट दी जाएगी. एसबीडी के दौरान थोक खरीदारी करने वाले ग्राहकों को भी विशेष छूट की पेशकश की जा रही है.