logo-image

Amazon Fire TV डिवाइस पर अब Alexa को हिंदी में दे सकेंगे कमांड

Amazon ने कहा कि यूजर्स एलेक्सा वॉयस रिमोट के माध्यम से हिंदी को चुन सकते हैं. इसके लिए उन्हें सेटिंग्स में क्लिक कर फायर टीवी लैंग्वेज के सेटिंग्स में जाना होना, इसके बाद डिवाइस ऑप्शन में जाना होना और फिर डिवाइस लैंग्वेज को चुनना होगा.

Updated on: 20 Nov 2020, 08:37 AM

नई दिल्ली:

अमेजन (Amazon) ने ऐलान किया है कि कंपनी की तरफ से फायर टीवी (Fire TV) पर एलेक्सा (Alexa) के लिए एक नए लैंग्वेज सपोर्ट के रूप में अब हिंदी को शामिल किया जा रहा है. इसके तहत फायर टीवी पर एलेक्सा से हिंदी में इंटरैक्शन किया जा सकेगा और स्थानीय भाषा में कई जानकारियां उपलब्ध कराई जाएंगी. साथ ही हिंदी में हजार तरह के स्किल जोड़े जाएंगे इत्यादि. यूजर्स अपने डिवाइस लैंग्वेज के रूप में हिंदी का चुनाव कर फायर टीवी में मेन्यू भी इसी भाषा में देख सकेंगे.

यह भी पढ़ें: iPhone 12 की बढ़ती मांग के चलते सप्लायर कर रहे ओवरटाइम काम

एलेक्सा वॉयस रिमोट के माध्यम से किया जा सकता है हिंदी का चुनाव
Amazon ने एक बयान में कहा कि यूजर्स एलेक्सा वॉयस रिमोट के माध्यम से हिंदी को चुन सकते हैं. इसके लिए उन्हें सेटिंग्स में क्लिक कर फायर टीवी लैंग्वेज के सेटिंग्स में जाना होना, इसके बाद डिवाइस ऑप्शन में जाना होना और फिर डिवाइस लैंग्वेज को चुनना होगा. फायर टीवी के नए ग्राहक अपने डिवाइस बॉक्स को सेट करते वक्त ही भाषा का चयन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: WhatsApp में अब 7 दिन में गायब हो जाएगा मैसेज, लांच हुआ नया फीचर

इसके लॉन्च होने से ग्राहक हिंदी में एलेक्सा के माध्यम से गाने, विभिन्न चीजों के बारे में ज्ञान, व्यक्तित्वों से संबंधित जानकारी, स्मार्ट होम, अलार्म, मौसम, न्यूज, स्थानीय चीजों के बारे में छानबीन सहित और भी कई सुविधाओं का लाभ उठा पाने में सक्षम हो सकेंगे.