logo-image

भीषण गर्मी ने की एसी कंपनियों की बल्ले- बल्ले, मार्च में खूब बिके AC

Ac Companies Record Maximum Sale: खबर मिल रही है कि पिछले महीने मार्च में ही एसी (AC) कंपनियों ने अच्छी कमाई कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंकड़े बताते हैं कि इस साल मार्च में 15 लाख एसी (AC) की बिक्री हुई है.

Updated on: 16 Apr 2022, 02:12 PM

highlights

  • पिछले साल कोरोना की मार की वजह से एसी का मार्केट ठंडा पड़ा हुआ था
  • इस साल 92- 95 लाख यूनिट्स की बिक्री की उम्मीद की जा रही है

नई दिल्ली:

Ac Companies Record Maximum Sale: तपती गर्मी के मौसम ने एसी (AC) कंपनियों को कमाई का बड़ा मौका दे दिया है. जहां इस बार गर्मी ने देश के अधिकतर राज्यों में मार्च में ही दस्तक दे दी थी अब खबर मिल रही है कि पिछले महीने मार्च में ही एसी (AC) कंपनियों ने अच्छी कमाई कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आंकड़े बताते हैं कि इस साल मार्च में 15 लाख एसी (AC) की बिक्री हुई है. वहीं माना जा रहा है कि इस साल एसी (AC) की बिक्री का ये आंकड़ा 95 लाख तक पहुंच सकता है.

यह भी पढ़ेंः 3500 से भी कम कीमत में मिलती हैं ये स्मार्टवॉच, फीचर भी जबरदस्त

इस साल बिक्री में रहा है जबरदस्त इजाफा
पैनासोनिक (Panasonic), वोल्टास (Voltas), एलजी (LG) और लॉयड्स (Lloyds) जैसी इलेक्ट्रिक कंपनियों को भी इस साल बिक्री में इजाफे की उम्मीद है. पिछले साल कोरोना की मार की वजह से एसी का मार्केट ठंडा पड़ा हुआ था. वहीं इस साल बिक्री में जबरदस्त इजाफा रहा है. यही नहीं आगे भी अच्छी बिक्री की उम्मीद की जा रही है.

पिछले साल सुस्त रहा था मार्केट (AC Market)
मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो कोरोना से पहले साल 2019 के आंकड़े बताते हैं कि कुल 75 लाख यूनिट्स की बिक्री साल में रही थी. वहीं मार्च में बिक्री आंकड़ों से अनुमान लगाया जा रहा है कि इस साल 92- 95 लाख यूनिट्स की बिक्री होगी.