logo-image

क्या है बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट का सच

इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्विटर का एक स्क्रिनशॉट जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने पहला काम बिल गेट्स के अकाउंट को सस्पेंड करने का किया है.

Updated on: 02 May 2022, 11:15 PM

नई दिल्ली :

इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्विटर का एक स्क्रिनशॉट जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें दावा किया जा रहा है कि ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क ने पहला काम बिल गेट्स के अकाउंट को सस्पेंड करने का किया है. न्यूज नेशन की पड़ताल वायरल दावा गलत साबित हुआ है. पता चला है कि वायरल स्क्रीनशॉट एडिटेड है. बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड नहीं किया गया है. वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए विश्वास न्यूज सबसे पहले गूगल पर कई कीवर्ड्स के जरिए सर्च किया, लेकिन विश्वास न्यूज को वायरल दावे से जुड़ी कोई विश्वसनीय मीडिया रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई। सोचने वाली बात है अगर सच में ऐसा हुआ होता तो इससे जुड़ी कोई न कोई मीडिया रिपोर्ट जरूर मौजूद होती.

यह भी पढ़ें : Free Scooty: फ्री स्कूटी योजना लिस्ट हुई जारी, पात्र जल्द कराएं रजिस्ट्रेशन

पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए विश्वास न्यूज ने बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट को खंगालना शुरू किया. पता चला कि बिल गेट्स का अकाउंट सस्पेंड नहीं हुआ है, वो लगातार ट्विटर पर एक्टिव है. स्क्रिन शॅाट को एडिट करके भ्रामक बनाया गया है. अभी तक की पड़ताल में ये साबित होता है कि बिल गेट्स के अकाउंट को ट्विटर से सस्पेंड नहीं किया गया है. वायरल स्क्रीनशॉट में कोई सच्चाई नहीं है, इसे कम्प्यूटर द्वारा एडिट कर तैयार किया गया है. ट्विटर के रूल्स के मुताबिक, अगर किसी अकाउंट को सस्पेंड किया जाता है, तो उसकी प्रोफाइल फोटो, बायो और फॉलोअर्स सब अकाउंट से हट जाते हैं.

अकाउंट पर सिर्फ इतना लिखा हुआ आता है कि ट्विटर के रूल्स का उल्लंघन करने के कारण इस अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें, जबकि वायरल स्क्रीनशॉट पर बिल गेट्स की फोटो मौजूद है.