News Nation Logo

Fact Check: क्या दिल्ली की शादियों में मिल गई है 100 लोगों की परमिशन?

वायरल मैसेज में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय के नए आदेशों में एक बार फिर से शादियों में होने वाली गैदरिंग की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 24 Nov 2020, 04:29:19 PM
marriage

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के साथ-साथ बढ़ रहे खतरे को देखते हुए सरकार काफी सख्त हो गई है. कोरोना को लेकर दिल्ली में काफी सख्ती देखने को मिल रही है. शादियों के इस सीजन में दिल्ली में अब केवल 50 लोगों की गैदरिंग की ही इजाजत है. इसके अलावा मास्क न पहनने पर लोगों से 2000 रुपये का भारी-भरकम जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Fact Check: क्या सरकार महिलाओं के खाते में 3 लाख रुपये जमा कर रही ?

इसी बीच सोशल मीडिया पर गृह मंत्रालय के नए आदेशों का एक लेटरहेड वायरल हो रहा है, जिसमें लिखा गया है कि दिल्ली में अब शादियों में कुल 100 लोगों की गैदरिंग की जा सकती है. वायरल मैसेज में दावा किया गया है कि गृह मंत्रालय के नए आदेशों में एक बार फिर से शादियों में होने वाली गैदरिंग की संख्या 50 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- Fact Check: महिलाओं के खातों में हर महीने 2000 रुपये डाल रही मोदी सरकर

वायरल मैसेज किया जा रहा ये दावा पूरी तरह से गलत है. बता दें कि सरकार की ओर से ऐसी कोई परमिशन नहीं मिली है. जिसका सीधा मतलब है कि दिल्ली में शादियों में केवल 50 लोग ही शिरकत कर सकते हैं. PIB Fact Check ने वायरल मैसेज के दावों को झूठा बताते हुए कहा है कि भारत के गृह मंत्रालय ने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है.

First Published : 24 Nov 2020, 04:29:19 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.