logo-image

भारत सरकार ने नहीं लांच किया रामबाण योजना, जानें खबर की सच्चाई

काफी दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे रामबाण योजना का भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने खंडन किया है. वायरल हो रही इस योजना की खबर का ट्वीटर पर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने खंडन किया है.

Updated on: 19 Aug 2021, 11:00 AM

highlights

  • भारत सरकार ने नहीं लॉन्च किया रामबाण योजना
  • कोरोना संक्रमितों को 4000 रूपये की आर्थिक मदद की खबर हो रही थी वायरल
  • भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने किया खंडन

नई दिल्ली:

काफी दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे रामबाण योजना का भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने खंडन किया है. वायरल हो रही इस योजना की खबर का ट्वीटर पर प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने खंडन किया है. भारत सरकार की ओर से ये साफ किया गया है ऐसी कोई योजना अभी तक लांच की गई है. ये केवल एक भ्रामक खबर है. वायरल हो रही इस खबर में ये दावा किया जा रहा था कि भारत सरकार की ओर से प्रधानमंत्री रामबाण सुरक्षा योजना के अंतर्गत कोरोनावायरस के निःशुल्क इलाज के लिए सभी युवाओं को 4000 रूपये की आर्थिक मदद की जाएगी.

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने किया खंडन

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने रामबाण योजना की खबर का खंडन किया और लोगों को ये जानकारी दी. PIB ने ये बताया कि यह दावा फर्जी है और केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है. ऐसी फर्जी वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी साझा न करें. रामबाण योजना की सच्चाई को भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने लोगों के सामने ला दिया है. इस दौरान प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने इस योजना का खंडन किया है और कहा कि इस योजना में कोई सच्चाई नहीं है. ऐसी कोई भी योजना अब तक भारत सरकार की ओर से लांच नहीं की गई है.

यह भी पढ़ें : कोरोना की तीसरी लहर के कारण 30 सितंबर तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, कॉलेज? जानें क्या है सच्चाई

सरकार की योजनाओं को लेकर सोशल मीडिया पर कई बार भ्रामक जानकारी दी जाती है और कुछ वेबसाइट के लिंक बताए जाते हैं तथा उपयोगकर्ता से कहा जाता है कि उन लिंक्स के ऊपर अपनी जानकारी साझा करें. लेकिन बाद में लिंक भेजने वाले लोग उपयोगकर्ता की निजी जानकारी का गलत इस्तेमाल करते हैं और कई बार उपयोगकर्ता के बैंक खातों से पैसे भी निकाल लेते हैं अथवा कई अन्य आवश्यक जानकारियां चुरा ली जाती हैं. ऐसे में सरकार ने नागरिकों से आग्रह किया है कि किसी भी फर्जी वेबसाइट पर अपनी निजी जानकारी साझा न करें. रामबाण योजना की सच्चाई को भारत सरकार की प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने लोगों के सामने ला दिया है. इस दौरान प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने इस योजना का खंडन किया है और कहा कि इस योजना में कोई सच्चाई नहीं है. ऐसी कोई भी योजना अब तक भारत सरकार की ओर से लांच नहीं की गई है.