logo-image

Fact Check : कोरोना संकट के बीच कृषि मंत्रालय दे रहा जॉब! जानें सच

सोशल मीडिया पर किसान विकास मित्र समिति (KVMS) नाम की वेबसाइट दावा कर रही है कि वो कृषि मंत्रालय के तहत काम करती है. इस साइट पर अशोक स्तंभ वाली सील भी है. इससे ये असली सरकारी वेबसाइट जैसी दिख रही है.

Updated on: 27 Oct 2020, 01:30 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर खबरों का भंडार, सूचनाओं का संचार होता है और यहीं से सही न्यूज मिलती है तो फर्जी खबरें भी फैलती है. खासतौर पर लॉकडाउन में कुछ ज्यादा ही फेक पोस्ट और न्यूज वायरल हो रहे है. क्योंकि कोरोना संकट की वजह से  लगाए गए लॉकडाउन के दौरान देश में आर्थिक गतिविधियां करीब-करीब ठप हो गई थी. इस दौरान संकट के बीच लाखों लोगों की जॉब चली गई थी. वहीं, इस बीच एक खबर वायरल हो रही है कि कृषि मंत्रालय लोगों को नौकरी दे रहा है. आइए जानते हैं कि क्‍या इसकी सच्चाई, कहीं कोई आपको ठगने की कोशिश कर रहा है.

यह भी पढ़ें : चिराग का नीतीश पर वार- मैं जमूरा तो मदारी कौन? ये PM का अपमान

इन दिनों सोशल मीडिया पर किसान विकास मित्र समिति (KVMS) नाम की वेबसाइट दावा कर रही है कि वो कृषि मंत्रालय के तहत काम करती है. इस साइट पर अशोक स्तंभ वाली सील भी है. इससे ये असली सरकारी वेबसाइट जैसी दिख रही है. वायरल हो रही पोस्ट की पूरी सच्चाई पीआईबी फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर है. जिसमें पीआईबी फैक्ट में यह दावा पूरी तरह से गलत पाया गया है. पीआईबी फैक्ट चेक अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है. रोजगार के अवसर प्रदान करने वाली एक वेबसाइट किसान विकास मित्र समिति (KVMS) इसके तहत स्थापित होने का दावा कर रही है.@AgriGoI #PIBFactCheck: यह दावा #Fake है. कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत ऐसी कोई वेबसाइट स्थापित नहीं है.