logo-image

Fact Check : केंद्र सरकार नवरात्रि में बेरोजगारों को घर बैठे दे रही रोजगार, जानें सच

देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है. इस दौरान कई लोगों की नौकरी चली गई और वे अब बेरोजगार हो गए हैं. इस बीच पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि केंद्र की मोदी सरकार इस नवरात्र पर देश के बेरोजगारों को घर बैठे रोजगार का मौका दे रही है.

Updated on: 13 Oct 2020, 02:18 PM

नई दिल्ली:

भारत में कोरोनो वायरस आने के बाद से कई फर्जी सूचनाओं और फर्जी खबरों ने सोशल मीडिया पानी की तैर रहे है. अब, एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि सरकार बेरोजगार को नौकरी के अवसर प्रदान करेगी. जो व्हाट्सएप पर वायरल हो रहा है. दरअसल, पूरा देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है. इस दौरान कई लोगों की नौकरी चली गई और वे अब बेरोजगार हो गए हैं. इस बीच पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि केंद्र की मोदी सरकार इस नवरात्र पर देश के बेरोजगारों को घर बैठे रोजगार का मौका दे रही है. 

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने दीपिका पादुकोण पर किया कटाक्ष

सोशल मीडिया में वायरल हो रही पोस्ट में दावा किया गया है कि बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए इस नवरात्र पर केंद्र सरकार बेरोजगारों को देगी घर बैठे रोजगार का मौका. वहीं, इसकी वायरल पोस्ट की पड़ताल पीआईबी ने किया तो पूरी तरह से फर्जी निकला. पीआईबी ने एक ट्वीट में लिखा, दावा: - # व्हाट्सएप पर एक संदेश में, यह दावा किया जा रहा है कि बढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए, इस नवरात्रि पर, केंद्र सरकार बेरोजगारों को नौकरी का अवसर देगी. जो पूरी तरह से फर्जी है. PIB Fact Check में यह दावा फर्जी है. केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है.