News Nation Logo

क्या गीतकार संतोष आनंद के नाम पर हो रही है Crowdfunding, जानें इस खबर की सच्चाई

इस मैसेज के साथ एक लिंक शेयर की गई है जिसमें संतोष आनंद (Santosh Anand) के लिए क्राउडफंडिंग की जा रही है. जब भी कोई शख्स इस लिंक पर क्लिक करता है तो आपके सामने एक पेज खुलता है जिस पर लिखा है संतोष आनंद क्राउड फिंडिंग

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 25 Feb 2021, 02:32:32 PM
santosh anand

संतोष आनंद के नाम हो रही है क्राउड फिंडिंग (Photo Credit: फोटो- @chota_mota_writer Instagram)

highlights

  • गीतकार संतोष आनंद के नाम पर एक मैसेज वायरल हो रहा है
  • इस मैसेज के जरिए संतोष आनंद के लिए क्राउड फिंडिंग की जा रही है
  • संतोष आनंद ने हिंदी सिनेमाजगत के लिए बेहतरीन गाने लिखे हैं

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमाजगत को एक से बढ़कर एक सदाबहार गाने देने वाले मशहूर गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है. इस मैसेज के साथ एक लिंक शेयर की गई है जिसमें संतोष आनंद (Santosh Anand) के लिए क्राउडफंडिंग की जा रही है. जब भी कोई शख्स इस लिंक पर क्लिक करता है तो आपके सामने एक पेज खुलता है जिस पर लिखा है संतोष आनंद क्राउड फिंडिंग. इस लिंक के जरिए आप 9 रुपए से लेकर अपनी मर्जी के मुताबिक संतोष आनंद की मदद कर सकते हैं. अब सवाल ये है कि क्या ये फंडिंग गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) के कहने पर हो रही है या ये एक सोशल मीडिया क्राइम करने वाले जालसाजों की करतूत है.

इस खबर की सच्चाई जानने के लिए न्यूज नेशन की टीम ने गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) के दामाद चंद्र मौली जी से बात की. जब हमने उन्हें इस मैसेज के बारे में बताया तो वह भी हैरान हुए. चंद्र मौली जी ने बताया कि वो भी इस तरह के मैसेज के बारे में बीते कुछ दिनों से सुन रहे हैं. उन्होंने बताया कि संतोष आनंद (Santosh Anand) जी की तरफ से ऐसी कोई भी क्राउड फंडिंग शुरू नहीं की गई है और ना ही वो किसी ऐसे संस्थान या एनजीओ को जानते हैं जिसने ये काम शुरू किया हो.

यह भी पढ़ें: 'एक प्यार का नगमा है' जैसे गीत लिखने वाले संतोष आनंद के सुनें ये 5 सदाबहार गाने

चंद्र मौली जी का जवाब हमारी पड़ताल के लिए काफी अहम था. उनके जवाब से एक बात साफ हो गई कि गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) जी की तरफ से ऐसी कोई भी लिंक शेयर नहीं की गई है. इसका मतलब है कि ये खबर फेक है और अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आए तो आप उसे इग्नोर करें और इसकी रिपोर्ट करें. ये साइबर क्राइम करने वालों की एक शर्मनाक हरकत है जो दूसरे लोगों के नाम पर पैसा कमाते हैं. बता दें कि क्राउडफंडिंग फंड जुटाने का एक तरीका है. क्राउडफंडिंग किसी खास प्रोजेक्ट, बिजनेस या सामाजिक कल्याण के लिए लोगों से छोटी-छोटी रकम जुटाने की प्रक्रिया है. इसमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म या सोशल नेटवर्किंग का इस्तेमाल किया जाता है. इनके जरिए फंड जुटाने वाला निवेशकों को फंड जुटाने का कारण बताता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Feb 2021, 02:12:28 PM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो