News Nation Logo
Banner

'एक प्यार का नगमा है' जैसे गीत लिखने वाले संतोष आनंद के सुनें ये 5 सदाबहार गाने

संतोष आनंद (Santosh Anand) ने शो में कहा कि ऊपरवाले ने मुझे बहुत कुछ दिया था लेकिन वो सबकुछ चला गया. आज हम आपके लिए लाए हैं संतोष आनंद के 5 मशहूर गाने (Santosh Anand Songs) जो हैं सदाबहार

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 23 Feb 2021, 12:59:01 PM
santosh anand songs

संतोष आनंद के गाने (Photo Credit: फोटो- Instagram)

नई दिल्ली:

'इंडियन आइडल 12'(Indian Idol 12)  शो के हाल ही के एपिसोड में मशहूर गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) आए थे. 'जिंदगी की ना टूटे लड़ी', 'एक प्यार का नगमा है' जैसे सुपरहिट गाने लिखने वाले मशहूर गीतकार संतोष आनंद ने शो में जब अपनी आपबीती सुनाई तो वहां मौजूद सभी लोगों की आंख भर आई. शो में संतोष आनंद (Santosh Anand) ने बताया कि वह बरसों बाद मुंबई में आए हैं और उन्हें काफी अच्छा लग रहा है. शो के दौरान संतोष आनंद (Santosh Anand) अपनी पुरानी बातों को याद कर भावुक हो गए. संतोष आनंद (Santosh Anand) ने शो में कहा कि ऊपरवाले ने मुझे बहुत कुछ दिया था लेकिन वो सबकुछ चला गया. आज हम आपके लिए लाए हैं संतोष आनंद के 5 मशहूर गाने (Santosh Anand Songs) जो हैं सदाबहार.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर निगेटिव प्रतिक्रियाओं से आहत है गीतकार संतोष आनंद, कही ये बात

गाना- एक प्यार का नगमा है

गाना- जिंदगी की ना टूटे लड़ी

गाना- मैं ना भुलूंगा

गाना- मोहब्बत है क्या चीज

गाना- मेघा रे

बता दें कि मशहूर गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) 'इंडियन आइडल 12'(Indian Idol 12)  शो के बाद सोशल मीडिया पर चल रही कुछ निगेटिव प्रतिक्रियाओं से आहत है. शो में नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने पोती बनकर गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) को 5 लाख रुपए दिए. शो में संतोष आनंद की कहानी सुनकर हर किसी की आंखों में आंसू थे. साल 2014 में उनके बहू-बेटे ने सुसाइड कर लिया था जिसके बाद वह टूट गए.

संतोष आनंद (Santosh Anand) को अपने करियर का पहला ऑफर साल 1970 में फिल्म ‘पूरब और पश्चिम’ के गीत के लिए मिला था.

इस फिल्म का मशहूर गाना ‘पुरवा सुहानी आई रे’ उन्होंने ही लिखा था. फिल्म का गाना हिट हुआ और संतोष आनंद (Santosh Anand) के पास काम की बौछार हो गई. इसके बाद संतोष आनंद (Santosh Anand) करीब साल 1995 तक फिल्मी दुनिया में एक्टिव रहे और गाने लिखते रहे. गीतकार संतोष आनंद (Santosh Anand) को 1974 में ‘रोटी कपड़ा और मकान’ फिल्म के ‘मैं ना भूलूंगा…’ गाने और 1983 में ‘प्रेम रोग’ फिल्म के ‘मोहब्बत है क्या चीज़’ गाने के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था. इसके बाद साल 2016 में उन्हें यश भारती अवॉर्ड से नवाजा गया.

First Published : 22 Feb 2021, 06:37:27 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.