News Nation Logo
Banner

स्कूल और कॉलेजों के फीस भरने के लिए केंद्र सरकार दे रही है 11000 रुपए, जानें सच

स्कूल फीस को लेकर स्कूल मैनेजमेंट और पैरेंट्स आमने सामने हैं, लेकिन कुछ लोग वेबसाइट और सोशल नेटवर्क पर गलत प्रचार कर के अभिभावकों की संवेदनाओं से खेल रहे है. देशवासियों को भ्रमित करने वाला ऐसा ही एक पोस्ट इस समय सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Sep 2020, 07:49:01 AM
Fact Check

फैक्ट चेक (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इन दिनों सोशल मीडिया में फेंक न्यूज की भरमार है. गलत खबर के जरिए लोगों को लूटा भी जाता है. साथ ही कोरोना संकट में कुछ ऐसी गलत खबरें वायरल कर लोगों के संवेदनाओं के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. दरअसल, कोरोना के चलते जहां लोग परेशान हैं. वहीं सबसे ज्यादा परेशानी उन अभिभावकों को हो रही जिन्हें स्कूल फीस देनी पड रही है. स्कूल फीस को लेकर स्कूल मैनेजमेंट और पैरेंट्स आमने सामने हैं, लेकिन कुछ लोग वेबसाइट और सोशल नेटवर्क पर गलत प्रचार कर के अभिभावकों की संवेदनाओं से खेल रहे है. देशवासियों को भ्रमित करने वाला ऐसा ही एक पोस्ट इस समय सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें : भिवंडी बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 32 पहुंची

एक वेबसाइट का दावा है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण छात्र स्कूल और कॉलेजों की फीस का भुगतान करने में असमर्थ हैं. इसलिए सरकार सभी छात्रों को 11000 की मुफ्त धनराशि प्रदान कर रही है. ताकि वे अपनी फीस आसानी से दे सकें.

यह भी पढ़ें : पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर दर्ज कराया FIR

PIB Fact चेक ने ये दावा किया है कि यह वेबसाइट फर्जी है. केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है. अनजाने लिंक पर क्लिक करना या अपनी निजी जानकारियां शेयर करना आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 07:49:01 AM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×