logo-image

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के ट्विटर अकाउंट होने का किया दावा! जानें क्या है सच

सोशल मीडिया पर आजकल बड़ी हस्तियों के फेक अकाउंट सामने आ रहे हैं. इसके जरिए आम जनता के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश हो रही है.

Updated on: 29 Jul 2022, 03:53 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर आजकल बड़ी हस्तियों के फेक अकाउंट सामने आ रहे हैं. इसके जरिए आम जनता के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश हो रही है. मशहूर हस्तियों के फेक अकाउंट को देखकर हर कोई इसे फॉलों करने की कोशिश करता है. इस तरह से फर्जीवाड़ा कर अकाउंट के जरिए लोगों के बीच गलत संदेश दिए जाते हैं. इसे आम जनता सच मान लेती है,जिससे उस मशहूर हस्ती को नुकसान झेलना पड़ जाता है. इस बीच देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का एक फेक ट्विटर अकाउंट चर्चा का विषय बना हुआ है. इस अकाउंट के करीब 34 लाख फॉलोअर हैं.

 

जब पीआईबी फैक्ट चेक ने इस अकाउंट को जांचा तो पाया कि यह अकाउंट फर्जी है. इस अकाउंट पर राष्ट्रपति की तस्वीर लगी हुई है. पीआईबी ने बताया ​कि एक फेक ट्विटर अकाउंट भारत के राष्ट्रपति का आधिकारिक अकाउंट होने का दावा कर रहा है.

ये भी पढ़ें: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के नाम से आया लकी ड्रॉ, मिलेंगे छह हजार रुपये! 

मगर यह अधिकारिक खाता नहीं है. पीआईबी ने कहा है कि इस तरह के संदेशों से सतर्क रहें.  भारत के राष्ट्रपति का आधिकारिक खाता है @rashtrapatibhvn है. पीआईबी ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह का कोई भी संदिग्ध मैसेज सोशल मीडिया पर आता है तो उसे जांचने के लिए उससे संपर्क करें. ट्विटर पर @PIB Fact check पर जाना होगा.