logo-image

Fact Check : महिलाओं के बैंक खातों में 2 लाख 20 हज़ार रूपए डाल रही है मोदी सरकार! जानें सच

केंद्र सरकार सभी महिलाओं के बैंक खातों में 'प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना' के तहत 2 लाख 20 हज़ार रूपए की राशि जमा कर रही है. अगर इस तरह का कोई मैसेज आपके पास आया है, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए.

Updated on: 18 Oct 2020, 11:37 AM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक और खबर तेजी से वायरल हो रही है. एक YouTube वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं के बैंक खातों में 'प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना' के तहत 2 लाख 20 हज़ार रूपए की राशि जमा कर रही है. अगर इस तरह का कोई मैसेज आपके पास आया है, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. केंद्र सरकार के अधिकारिक टि्वटर हैंडल पीआईबी फैक्ट चेक ने जब इस दावे और वायरल वीडियो की जांच की तो सच सामने आया.

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी का CM योगी पर तंज, बेटी बचा रहे हैं या अपराधी?

वायरल हो रहे इस वीडियो की सच्चाई की पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक ने की है. पीआईबी फैक्ट चेक में यह दावा पूरी तरह से गलत साबित हुआ. पीआईबी ने आपने ट्विटर हैंडल पर इसकी पूरी पड़ताल रिपोर्ट डाली है. जिसमें लिखा है. एक #YouTube वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार सभी महिलाओं के बैंक खातों में 'प्रधानमंत्री नारी शक्ति योजना' के तहत 2 लाख 20 हज़ार रूपए की राशि जमा कर रही है. जो PIB Fact Check में यह दावा फर्जी है. केंद्र सरकार द्वारा ऐसी कोई योजना नहीं चलाई जा रही है.

यह भी पढ़ें : 'अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भी हिंसक मुहिम शुरू करेगा RSS'

दरअसल, जमाना सोशल मीडिया का है ऐसे में सोशल मीडिया में कोई ना कोई पोस्ट बहुत तेजी से वायरल होती हैं. वायरल फर्जी ख़बरों से News Nation Fact Check आपको सावधान करते रहा है, ताकि कभी आप इन फेक खबरों की वजह से  मुसीबत में न फंस जाएं.