News Nation Logo

कोरोना वैक्सीन से भाई का दोस्त हो गया नामर्द...जाने पड़ताल में क्या हुआ खुलासा

सिंगर निकी मिनाज का दावा दुनियाभर में मशहूर पॉपस्टार सिंगर निकी मिनाज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. ट्विटर पर उनके 22 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. मिनाज के दावे के बाद सरकारों की नींद उड़ गई थी..

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 19 Sep 2021, 08:00:00 AM
nikki

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: social media)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा दावा
  • मशहूर पॉपस्टार सिंगर निकी मिनाज ने किया दावा
  •  पड़ताल में फेक निकला वायरल सच 

New delhi:

पूरी दुनिया इस समय कोरोना से लड़ाई लड़ रही है..भारत में युद्ध स्तर पर टीकाकरण अभियान चल रहा है. सरकार दर्जनों कार्यक्रम चलाकर टीकाकरण को लेकर जन-जागरण करा रही है..लेकिन कुछ लोग आज भी वैक्सीन को लेकर अजीबो-गरीब दावे करते हैं. हाल ही में जानी-मानी पॉपस्टार सिंगर निकी मिनाज (nikki minaj) के एक दावे ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया. निक्की मिनाज में सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर दावा किया कि उनका भाई वैक्सीन लेने के बाद उनके चचेरे भाई का दोस्त नामर्द हो गया है. मिनाज के इस दावे से सरकार के टीकाकरण अभियान को पलिता लगा ही. साथ ही डॅाक्टर भी हैरत में पड़ गए. हालाकि अब सरकार ने भी इस दावे को झूठला दिया है. जाने क्या है सच?

यह भी पढें :क्या है नारियल तेल से डेंगू के इलाज का सच ?..पड़ताल में हुआ खुलासा


सिंगर निकी मिनाज का दावा दुनियाभर में मशहूर पॉपस्टार सिंगर निकी मिनाज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं.  ट्विटर पर उनके 22 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स हैं. मिनाज के दावे के बाद सरकारों की नींद उड़ गई थी.. मिनाज ने न सिर्फ ये दावा किया कि उनके चचेरे भाई का दोस्त नामर्द हो गया है. बल्कि ये भी कहा है कि वैक्सीन के बाद उसके अंडकोश में सूजन आ गई... सिंगर निकी मिनाज के इस ट्वीट ने कई लोगों को तो डराया ही, साथ ही साथ सरकारों के टीकाकरण अभियान को भी बड़ा झटका दिया है.. हालाकि, डॉक्टर और कई राजनेताओं ने निकी मिनाज के इस ट्वीट की आलोचना की और उन्हें फटकार लगाई है.. 38 वर्षीय सुपरस्टार निकी का ट्वीट अब दुनियाभर में वायरल हो रहा है और स्थानीय सरकारें उनके दावे को लेकर जनता को सच से रूबरू करा रही हैं..

क्या कहना है इनका 
ट्वीट के बाद फेमस डॉक्टरों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अंडकोश में सूजन वैक्सीन की वजह से नहीं हो सकता.. एक यूरोलॉजी विशेषज्ञ ने कहा, अंडकोष की सूजन या सूजन को ऑर्काइटिस के रूप में जाना जाता है, जो आमतौर पर बैक्टीरिया या वायरल संक्रमण के कारण होता है. यह समस्या तब होती है जब व्यक्ति किसी से संबंध बनाता है, इसे सेक्सुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन भी कहा जाता है.. वहीं, अब तक ऐसा कोई शोध या अध्ययन नहीं सामने आया है जिसमें यह पता चला हो कि कोविड-19 वैक्सीन नपुंसकता का कारण बना है.. इसलिए मिनाज का दावा पूरी तरह से फेक निकला है..

First Published : 19 Sep 2021, 08:00:00 AM

For all the Latest Fact Check News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.