logo-image

Tandav Controversy : पटियाला हाउस कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई 19 अप्रैल तक टली

हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया है कि इस वेबसीरीज में बदनीयती की भावना से हिन्दू देवताओं का मज़ाक़ उड़ाया गया है

Updated on: 23 Jan 2021, 07:02 PM

नई दिल्ली:

अमेजन प्राइम वीडियो की वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ दायर शिकायत पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई 19 अप्रैल तक टल गई है. हिंदू सेना के विष्णु गुप्ता की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया है कि इस वेबसीरीज में बदनीयती की भावना से हिन्दू देवताओं का मज़ाक़ उड़ाया गया है, जिससे हिंदू धर्म की भावनाएं आहत हुई है, ये समाज के विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाने की है. तांडव 15 जनवरी को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई है.

यह भी पढ़ें: Varun-Natasha Wedding: शादी में प्रति गेस्ट इतना खर्चा करेगा धवन परिवार! जानकर उड़ जाएंगे होश

विष्णु गुप्ता की ओर से दायर शिकायत में तांडव सीरीज और उसको बनाने वाले टीम जिसमें अब्बास जफर,अपर्णा पुरोहित, हिमांशु कृष्ण मेहरा, गौरव सोलंकी, सैफ अली खान, मोहम्मद जीशान अय्यूब, गौहर खान शामिल है, उनके खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की गई है. 

यह भी देखें: मार्शल आर्टिस्‍ट विद्युत जामवाल की फिटनेस

15 जनवरी से दिखाई जा रही इस वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर अर्जी में कहा गया था कि यह धार्मिक कट्टरता को बढ़ाने का काम कर रही है लिहाजा इसे बनाने वाले निर्माता-निर्देशक और इसमें काम करने वाले कई कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. बता दें कि सीरीज के खिलाफ लखनऊ में हुई एफआईआर के बाद में मामले की जांच के लिए मुंबई गई यूपी पुलिस ने गुरुवार को सीरीज के मेकर्स से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की. यूपी पुलिस की टीम गुरुवार को निर्देशक अली अब्बास जफर के घर पहुंची थी लेकिन वह घर पर मौजूद नहीं थे, जिसके बाद पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चिपका दिया था.