logo-image

Tandav Controversy: निर्देशक अली अब्बास जफर के घर नोटिस देने पहुंची UP पुलिस

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था जिसके बाद लखनऊ से पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई पहुंची है

Updated on: 21 Jan 2021, 03:52 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) मामले की जांच के लिए बुधवार को मुंबई पहुंची है. आज 21 जनवरी को पुलिस की टीम 'तांडव' (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) के घर उन्हें नोटिस देने के लिए पहुंची है. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मामला दर्ज हुआ था जिसके बाद लखनऊ से पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई पहुंची है.

यह भी पढ़ें: Hungama 2: शिल्पा शेट्टी ने रेट्रो अंदाज में किया डांस, Video हुआ वायरल

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के निर्देशक अली अब्बास जफर (Ali Abbas Zafar) और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज हुई है. इस एफआईआर में कहा गया है कि तांडव में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है. एफआईआर में जिन लोगों का नाम दिया गया है, उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने का आरोप है.

यह भी पढ़ें: अब 'मिर्जापुर' पर 'तांडव', सुप्रीम कोर्ट ने मांगा मेकर्स से जवाब

एफआईआर में अमेजन प्राइम के इंडिया हेड ऑफ ऑरिजिनल कंटेंट अपर्णा पुरोहित, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा और एक अन्य अनाम व्यक्ति भी शामिल हैं. वहीं दिल्ली की एक अदालत के समक्ष ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम और सैफ सली खान अभिनीत इस वेब सीरीज के निमार्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. सीआरपीसी की धारा 200 के तहत दर्ज की गई शिकायत में सम्मन जारी करने, मुकदमे की सुनवाई शुरू करने और आरोपी व्यक्तियों को दंडित करने की मांग की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि वेब सीरीज सांप्रदायिक भेदभाव को बढ़ावा दे रही है और हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रही है.15 जनवरी को अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज में सैफ अली खान के साथ मोहम्मद जीशान अय्यूब, कुमुद मिश्रा, अनूप सोनी, कृतिका कामरा, संध्या मृदुल, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया भी हैं.