News Nation Logo

वेब सीरीज 'तांडव' मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, जानें दोनों तरफ के जोरदार तर्क

सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सवाल किया कि आप हाई कोर्ट का रुख क्यों नहीं करते. इस पर याचिकाकर्ताओं की ओर से फली नरीमन और मुकुल रोहतगी पेश हुए, उन्होंने दलील दी कि जिन सीन पर आपत्ति थी, वो सीन हटा लिए गए हैं और माफी मांग ली गई है

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 27 Jan 2021, 02:07:42 PM
tandav

तांडव मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू (Photo Credit: फोटो- @primevideoin Instagram)

नई दिल्ली:

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) के मेकर्स और एक्टर जीशान अयूब (Zeeshan Ayyub) की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. इस याचिका में वेब सीरीज के खिलाफ देश भर में दर्ज एफआईआर निरस्त करने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट (SC) ने सवाल किया कि आप हाई कोर्ट का रुख क्यों नहीं करते. इस पर याचिकाकर्ताओं की ओर से फली नरीमन और मुकुल रोहतगी पेश हुए, उन्होंने दलील दी कि जिन सीन पर आपत्ति थी, वो सीन हटा लिए गए हैं और माफी मांग ली गई है.

यह भी पढ़ें: कंगना ने दिलजीत दोसांझ पर किया कमेंट, बोलीं- ये दिलजीत के चेहरे पर थप्पड़....

इसके बावजूद 6 राज्यो में 7 FIR दर्ज हुई है और अन्य राज्यो में भी नई FIR दर्ज हो रही हैं. इस मामले में पक्षकार बॉम्बे रहते है, कैसे वो अलग अलग राज्यों के हाईकोर्ट का रुख करें. अर्णब गोस्वामी मामले मे कोर्ट ने खुद ये व्यवस्था दी थी कि अभिव्यक्ति की आजादी के हनन के मामले में सीधे राहत के लिए सुप्रीम कोर्ट (SC) का रुख किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: VIDEO: सनी लियोन ने परिवार के साथ खेला क्रिकेट, छक्का मारकर तोड़ा कांच

बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो पर 15 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज तांडव (Tandav) को रिलीज के बाद से ही विवाद झेलने पड़ रहे हैं. वेब सीरीज पर धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगा है. सीरीज के निर्माता हिमांशु मेहरा, अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब और अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया की हेड अपर्णा पुरोहित ने उनके खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में दर्ज एफआईआर (FIR) को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. जिस पर आज सुनवाई शुरू हो चुकी है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Jan 2021, 02:03:05 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.