logo-image

सुप्रीम कोर्ट ने तांडव के अभिनेताओं, निर्माताओं को सुरक्षा देने से किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने तांडव के अभिनेताओं, निर्माताओं को सुरक्षा देने से किया इनकार

Updated on: 27 Jan 2021, 05:37 PM

नई दिल्ली :

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को तांडव के अभिनेताओं और निर्माताओं को सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है, जिससे अब उनकी गिरफ्तारी हो सकती है. उल्लेखनीय है कि तांडव वेब सीरीज के मेकर्स को कुछ दृश्यों को लेकर काफी विरोध का सामना करना पड़ा है और कई जगहों पर इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला उनकी मुश्किलें बढ़ा सकता है.

यह भी पढ़ें : श्रीदेवी-बोनी कपूर की छोटी बेटी खुशी कपूर को बॉलीवुड में लॉन्च करेंगे करण जौहर !

दरअसल, वेबसीरीज तांडव में हिंदू देवताओं पर आपत्तिजनक दृश्यों को दिखाए जाने को लेकर घिरे एक्टर, निर्माताओं और अमेजन प्राइम इंडिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिल पाई है. सुप्रीम कोर्ट ने एक्टर मोहम्मद जीशान अयूब, अमेजन प्राइम वीडियो (इंडिया) और तांडव के निर्माताओं को उनके खिलाफ दर्ज कई एफआईआर में गिरफ्तारी से सुरक्षा देने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अग्रिम जमानत या एफआईआर रद्द कराने के लिए वे हाई कोर्ट में गुहार लगाएं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली हिंसा पर कंगना का प्रियंका और दिलजीत पर फूटा गुस्सा, बोलीं- बधाई हो

कोर्ट ने यह भी कहा कि अभिव्यक्ति की आजादी अनंत नहीं है. जस्टिस अशोक भूषण की अगुआई में 3 जजों की बेंच ने तांडव वेब सीरीज के एक्टर और निर्माताओं की ओर से उनके खिलाफ छह राज्यों में दर्ज एफआईआर को क्लब करने की मांग पर नोटिस जारी किया है. हालांकि, जस्टिस आरएस रेड्डी और एमआर शाह ने अंतरिम जमानत देने की अपील ठुकरा दी.