News Nation Logo

नेटफ्लिक्स ने हिंदी भाषी यूजर्स को दिया तोहफा, लॉन्च किया हिंदी इंटरफेस

इस नए इंटरफेस की मदद से नेटफ्लिक्स पर अब साइनअप, सर्च, कलेक्शन और पेमेंट सबकुछ हिंदी में ही किया जा सकेगा. यह सुविधा यूजर्स को टीवी, मोबाइल और वेब हर कहीं मिलेगी

IANS | Updated on: 08 Aug 2020, 02:28:14 PM
netflix

नेटफ्लिक्स (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने हिंदी में अपने यूजर इंटरफेस को लॉन्च कर दिया है जिससे अब हिंदी को प्राथमिकता देने वाले या इसे अंग्रेजी के मुकाबले अधिक पंसद करने वाले लोग कंटेट को हिंदी में सर्च कर उसका जमकर लुफ्त उठा सकते हैं. इस नए इंटरफेस की मदद से नेटफ्लिक्स पर अब साइनअप, सर्च, कलेक्शन और पेमेंट सबकुछ हिंदी में ही किया जा सकेगा. यह सुविधा यूजर्स को टीवी, मोबाइल और वेब हर कहीं मिलेगी.

यह भी पढ़ें: 'अ सूटेबल बॉय' में तब्बू के साथ काम करने पर ईशान खट्टर ने कही ये बात

View this post on Instagram

Remember when Abba maan gaye? ❤️🥺

A post shared by Netflix India (@netflix_in) on

नेटफ्लिक्स (Netflix) इंडिया की वाइस प्रेसिडेंट मोनिका शेरगिल ने एक बयान में कहा, "यूजर्स को नेटफ्लिक्स का शानदार अनुभव दिलाना भी हमारे लिए उतना ही जरूरी है जितना कि बेहतरीन कंटेंट बनाना. हमारा मानना है कि नया इंटरफेस नेटफ्लिक्स की पहुंच को और अधिक लोगों तक बढ़ाएगा और हिंदी को प्राथमिकता देने वाले सदस्यों के लिए बेहतर साबित होगा."

यह भी पढ़ें: सुशांत मामले में हुआ स्टिंग ऑपरेशनः फॉरेंसिक एक्सपर्ट का खुलासा, फांसी से न पंखा मुड़ा और ना...

नेटफ्लिक्स (Netflix) के सदस्यों को इसके लिए अपने डेस्कटॉप, टीवी या मोबाइल ब्राउजर में जाकर मैनेज प्रोफाइल के विकल्प को चुनना होगा. इसके बाद लैंग्वेज ऑप्शन में जाकर अपने पसंदीदा भाषा को चुनना होगा. नेटफ्लिक्स पर हर एक अकाउंट में अधिकतम पांच सदस्यों को जोड़ा जा सकता है और हर प्रोफाइल का अपना अलग लैंग्वेज सेटिंग होता है. भारत के बाहर भी हिंदी भाषी यूजर्स इस इंटरफेस का उपयोग कर सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 02:28:14 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Netflix