logo-image

सैफ अली खान की 'तांडव' पर सूचना प्रसारण मंत्रालय ले सकता है एक्शन!

ट्विटर पर वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) का बवाल होने और कपिल मिश्रा और राम कदम के ट्वीट के बाद अब चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है

Updated on: 18 Jan 2021, 05:42 PM

नई दिल्ली:

निर्देशक अली अब्बास जाफर की 15 जनवरी को रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर हो रहे विवाद पर आज सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में बैठक हुई. आने वाले समय में उम्मीद की जा रही हैं कि सरकार रगुलेशन कोड बनाने पर विचार कर सकती है. पहले भी सरकार के द्वारा साफ कहा गया था कि OTT प्लेटफॉर्म पर दिखाए जाने वाले फिल्म या कंटेट को लेकर सेल्फ रगुलेशन कोड बनाएं और अगर ये कोड नहीं बनाया जाता है तो सरकार कोड बनाने पर विचार कर सकती है.

यह भी पढ़ें: 'पद्मावत' और 'लक्ष्मी' ही नहीं इन फिल्मों और वेब सीरीज पर भी हो चुका है 'तांडव'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

बता दें कि ट्विटर पर वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) का बवाल होने और कपिल मिश्रा और राम कदम के ट्वीट के बाद अब चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है. इस पत्र में विश्वास सारंग ने तांडव वेब सीरीज पर रोक लगाने की मांग और ओटीटी (OTT) प्लेटफार्म के लिए कड़े कानून बनाने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: कंगना रनौत ने किया Tweet, बोलीं- उन्होंने जिया और सुशांत को मार डाला...

वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) को लेकर अयोध्या के संत भी भड़क गए हैं. संतो ने वेब सीरीज पर प्रतिबंध व कलाकारों पर कार्रवाई की मांग की है. वहीं लखनऊ में इस सीरीज के मेकर्स के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज हो चुकी है. लखनऊ हजरतगंज कोतवाली में दर्ज इस प्राथमिकी में कहा गया है कि इस सीरीज में कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं की खराब छवि दिखाई गई है, जिससे धार्मिक उन्माद भड़क सकता है. सीरीज की बात करें तो इसमें सैफ अली खान (Saif Ali Khan), सुनील ग्रोवर, डीनो मोरिया, मोहम्मद जीशान अय्यूब, कुमुद मिश्रा, अनूप सोनी (Anup Soni), कृतिका कामरा और सारा जेन डियास भी हैं. वेब सीरीज 'तांडव' (Tandav) का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है और गौरव सोलंकी ने इसे लिखा है.