News Nation Logo
Banner

मेडिकल स्टाफ की अनसुनी दास्तां बयां करेगी वेब सीरीज 'मुंबई डायरी 26/11'

इस सीरीज में मुंबई पर आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले और अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी गई है

IANS | Updated on: 26 Nov 2020, 07:10:17 PM
mumbai

वेब सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

मेडिकल ड्रामा सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 (Mumbai Diaries 26/11) का प्रीमियर अगले साल मार्च में होगा, जिसमें डॉक्टरों के नजरिए से 26/11 के हमलों की कहानी को दर्शाया जाएगा. सीरीज के पहले (फस्र्ट) लुक का गुरुवार को आतंकी हमलों की 12वीं वर्षगांठ पर अनावरण किया गया. संक्षिप्त वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक अस्पताल का मेडिकल स्टाफ हमलों से प्रभावित लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहा है. निखिल आडवाणी द्वारा बनाई गई सीरीज में मोहित रैना की मुख्य भूमिका है.

यह भी पढ़ें: Indian Idol 12: युवराज मेधे का सेट पर झाड़ू लगाने से प्रतिभागी बनने तक का सफर

इस सीरीज में मुंबई पर आतंकी हमले के समय अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले और अग्रिम मोर्चे पर लड़ने वाले नायकों की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी गई है. वेब सीरीज में डॉक्टर, नर्सों, पैरा मेडिकल और हॉस्पिटल स्टाफ की अब तक न सुनी गई कहानियां पेश की जाएंगी, जिन्होंने लोगों का जीवन बचाने के लिए सब कुछ किया.

यह भी पढ़ें: वेब सीरीज 'आश्रम' के तीसरे सीजन का इंतजार कर रहे हैं बॉबी देओल, कही ये बात

विषय के बारे में बात करते हुए आडवाणी ने कहा, "हम मुंबईकर अक्सर चर्चा करते हैं कि उस भयावह रात हम कहां थे, जब इस विनाशकारी घटना ने पूरे शहर को हिला दिया था. इस घटना पर कई शो और फिल्में केंद्रित हैं, लेकिन किसी भी शो या फिल्म में इस हमले के दौरान अस्पतालों के पक्ष को नहीं उभारा गया."

उन्होंने कहा कि इस मेडिकल ड्रामा के साथ हमारा लक्ष्य अभूतपूर्व खतरे के समय मानवीय जज्बे की जीत का जश्न मनाना है. इस वेब सीरीज में कोंकणा सेन शर्मा, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी भी दिखाई देंगी. यह अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी.

First Published : 26 Nov 2020, 07:10:17 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.