logo-image

वेब सीरीज 'Mirzapur 2' की बढ़ी मुश्किलें, इस हिंदी लेखक ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी

सुरेंद्र मोहन पाठक ने आरोप लगाए कि ऐसा गलत चित्रण मेरे पांच दशक से अधिक की छवि को ‘खराब करने का प्रयास’ है

Updated on: 29 Oct 2020, 08:34 PM

नई दिल्ली:

हिंदी अपराध उपन्यास लेखक सुरेंद्र मोहन पाठक ने अमेजन प्राइम वीडियो सीरिज ‘मिर्जापुर-2’ (Mirzapur 2) के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है. उन्होंने अपने उपन्यास ‘धब्बा’ को ‘बिल्कुल अश्लील’ तरीके से दिखाने के लिए यह चेतावनी दी है. लेखक ने 27 अक्टूबर को जारी पत्र में आरोप लगाया कि मिर्जापुर सीजन 2 (Mirzapur 2) के तीसरे एपिसोड में अभिनेता कुलभूषण खरबंदा (शृंखला में सत्यानंद त्रिपाठी की भूमिका करने वाले) पाठक का उपन्यास ‘धब्बा’ पढ़ रहे हैं, लेकिन वॉयस ओवर का उपन्यास में लिखी बातों से कोई लेना-देना नहीं है.

यह भी पढ़ें: शादी के फंक्शन में काजल अग्रवाल का दिखा स्वैग, देखें Photos

पाठक ने ट्विटर पर साझा किए गए पत्र में दावा किया, ‘वेब सीरिज में चरित्र को ‘धब्बा’ पढ़ते हुए जो दिखाया गया उसका मूल टेक्सट से कोई लेना-देना नहीं है.’ उन्होंने लिखा, ‘इसके विपरीत जो पढ़ा जा रहा है वह काफी अश्लील है, जबकि लेखक ऐसा लिखने के बारे में सोच भी नहीं सकता, लेकिन इस प्रक्रिया में दिखाया गया है कि इसे मेरे उपन्यास ‘धब्बा’ से पढ़ा जा रहा है जो गलत चित्रण है.’’ सुरेंद्र मोहन पाठक ने आरोप लगाए कि ऐसा गलत चित्रण मेरे पांच दशक से अधिक की छवि को ‘खराब करने का प्रयास’ है.

यह भी पढ़ें: सुशांत के दोस्त ने दिशा सालियान मौत मामले की CBI से जांच कराने का किया अनुरोध

उन्होंने कहा कि लेखकों ने उन्हें फोन कर वादा किया है कि शो से वॉयस ओवर को हटा दिया जाएगा. इस बारे में टिप्पणी के लिए एक्सेल इंटरटेनमेंट के निर्माताओं से संपर्क नहीं हो सका.