News Nation Logo

मंजू कपूर की बेस्टसेलर नॉवेल पर आधारित है 'The Married Woman' की कहानी

मंजू के अधिकांश नॉवेल में नारीवादी संदर्भो को बरकरार रखा गया है, क्योंकि वह प्रगतिशील महिलाओं को अपने इंस्पायरिंग नरेटिव के कथानक के लिए केंद्रीय मानती है

IANS | Updated on: 08 Feb 2021, 06:23:35 PM
the married women

'ए मैरिड वुमन' (Photo Credit: फोटो- IANS)

नई दिल्ली:

पाथ-ब्रेकिंग और प्रोग्रेसिव कंटेंट दिखाने की अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए, ऑल्ट बालाजी और जी5 ने हाल ही में अपने दर्शकों के लिए मशहूर लेखिका मंजू कपूर के बेस्टसेलर नॉवेल 'ए मैरिड वुमन' (The Married Woman) पर आधारित अपनी आगामी महत्वाकांक्षी परियोजना 'द मैरिड वुमन' की घोषणा कर दी है. मंजू के अधिकांश नॉवेल में नारीवादी संदर्भो को बरकरार रखा गया है, क्योंकि वह प्रगतिशील महिलाओं को अपने इंस्पायरिंग नरेटिव के कथानक के लिए केंद्रीय मानती है. इसी तरह, 'ए मैरिड वुमन' एक अर्बन रिलेशनशिप ड्रामा है, जो महिलाओं और समाज में उन पर लगाई गई कंडीशन व खुद को खोजने के बारे में है.

यह भी पढ़ें: सनी लियोन ने धोखाधड़ी के आरोप को नकारा, कही ये बात

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि नॉवेल और इसके स्ट्रॉन्ग मैसेज ने ऑल्ट बालाजी और जी5 का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है. इसलिए, उन्होंने रिधि डोगरा और मोनिका डोगरा की विशेषता वाली एक वेब सीरीज बनाने का फैसला किया है, जिसमें इमाद शाह, दिव्या सेठ शाह, नादिरा बब्बर और सुहास आहूजा इत्यादि जैसे उल्लेखनीय कलाकार भी शामिल हैं.

इस तरह की प्रेरणादायक कहानी को पर्दे पर जीवंत करते हुए, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने शो के पोस्टर के साथ-साथ एक हार्ट-वार्मिग वीडियो भी लॉन्च किया है, जिसमें प्रसिद्ध लेखिका मंजू कपूर नजर आ रही हैं. वीडियो में, वह एक लेखक के रूप में अपने सफर का जिक्र कर रही हैं और साथ ही, नब्बे के दशक में एक विवाहित महिला द्वारा सामना किए गए मुद्दों पर प्रकाश डालती हैं, जो 2021 में भी प्रासंगिक है. वही, रिधि डोगरा और मोनिका डोगरा के विशेषता वाले आकर्षक पोस्टर में शो की भावना और इसके नैरेटिव को बखूबी दर्शाया गया है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा पर बरसीं मिया खलीफा, पूछा ये सवाल

मिस मंजू कपूर ने कहा, "मैं 2 कारणों से रोमांचित महसूस कर रही हूं. यदि आप कोई मेरे जैसे हैं और आपको कुछ पसंद है, तो स्रोत पर वापस जाएं, पुस्तक देखें और इसे पढ़ें. दूसरा कारण यह है कि भले ही आप ऐसा न करें, मैं मानती हूं कि हर किसी के पास पढ़ने के लिए समय या झुकाव नहीं है. लेकिन फिर भी, यह एक अन्य माध्यम है, एक विजुअल मीडियम है. इसलिए, यह एक विन-विन सिचुएशन है और मैं बस खुश हूं." 'द मैरिड वुमन' 8 मार्च से केवल ऑल्ट बालाजी और जी5 पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Feb 2021, 06:23:35 PM

For all the Latest Entertainment News, Web Series News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो