logo-image
लोकसभा चुनाव

लॉकडाउन में परेशान हुए TV के 'हनुमान', कार-बाइक बेंचकर किया गुजारा

एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री भी उन्हीं में से एक है जिन पर कोरोना महामारी (Coronavirus Epidemic) का बेहद बुरा असर हुआ है. इस दौर में कई प्रोडक्शन हाउस बंद होने की कगार पर आ पहुंचे हैं तो कई एक्टर डिप्रेशन का शिकार हैं.

Updated on: 09 Jun 2021, 11:57 AM

highlights

  • निर्भय को डेढ़ साल तक नहीं मिला कोई काम
  • कार-बाइक बेंचकर करना पड़ा गुजारा
  • अब विघ्नहर्ता गणेश में नजर आएंगे

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया परेशान है. कोरोना की दूसरी लहर ने भारत में भी जमकर तबाही मचाई. इस खतरनाक वायरस के कारण लाखों लोगों की मौत हो गई. वहीं इसके कारण हुए लॉकडाउन से कई इंडस्ट्रीज भी बीमारी का शिकार होती जा रही हैं. एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री भी उन्हीं में से एक है जिन पर कोरोना महामारी (Coronavirus Epidemic) का बेहद बुरा असर हुआ है. इस दौर में कई प्रोडक्शन हाउस बंद होने की कगार पर आ पहुंचे हैं तो कई एक्टर डिप्रेशन का शिकार हैं. धारावाहिकों की शूटिंग बंद होने से कई कलाकार सड़क पर आ गए. ऐसी ही कहानी टीवी के हनुमान यानी निर्भय वाधवा (Nirbhay Wadhwa) की है.

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर ने 15 की उम्र में की थी वेट्रेस की नौकरी, अब रईसी के हैं ठाठ निराले

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nirbhay Wadhwa (@nirbhay.wadhwa)

धारावाहिकों की शूटिंग बंद होने के कारण कलाकारों को काम मिलना बंद हो गया, और वे बेरोजगार हो गए. जो कलाकार थोड़ा-बहुत सक्षम थे, उन्होंने किसी तरह से गुजारा कर लिया. लेकिन जिनकी आर्थिक हालात खराब थी, उनके लिए लॉकडाउन ने बहुत मुसीबतें खड़ी कीं. टीवी पर हनुमान की भूमिका निभाने वाले निर्भय वाधवा भी उन्हीं कलाकारों में से एक थे, जिनके सामने जीवन-यापन की समस्या खड़ी हो गई थी. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण उन्हें लगभग डेढ़ साल तक कोई काम नहीं मिला, जिसकी वजह से उन्हें काफी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nirbhay Wadhwa (@nirbhay.wadhwa)

उन्होंने बताया कि वो लगभग डेढ़ साल घर पर बैठे रहे, जिसमें उनकी सारी बचत निपट गयी. कुछ काम नहीं था. लाइव शो भी नहीं हो रहे थे. कुछ पेमेंट बाकी था, वो भी नहीं मिला. मजबूरी में उन्हें अपनी एक सुपर बाइक बेचनी पड़ी. निर्भय ने बताया कि बाइक उनके गृहनगर जयपुर में थी. लिहाजा मार्च में वो जयपुर गये और बाइक बेची. हालांकि बाइक बेंचना आसान नहीं था, क्योंकि यह बहुत महंगी बाइक थी. इसके अलावा उन्हें अपनी कार भी बेंचनी पड़ी. उन्होंने कहा कि मेरे दोस्तों ने फिर मेरी मदद की. कोविड ने बताया असली दोस्त कौन हैं.

ये भी पढ़ें- सनी लियोन ने किया जबरदस्त स्टंट, Video शेयर कर कहा- 'आता माझी सटकली'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nirbhay Wadhwa (@nirbhay.wadhwa)

निर्भय को फिलहाल अब काम मिल गया है. वे जल्द ही सोनी चैनल के धारावाहिक विघ्नहर्ता गणेश में हनुमान की भूमिका में नजर आने वाले हैं. निर्भय ने कहा कि सोनी चैनल के साथ मैंने पहले भी काम किया है. संकट मोचन महाबली हनुमान किया था. जो ढाई साल तक चला था. उन्ही के प्रोडक्शन हाउस का शो विघ्नहर्ता गणेश भी हैं और जब हनुमान की भूमिका करनी थी तो उन्होंने मुझे ही फिर से कांटेक्ट किया है.