News Nation Logo

सोनम कपूर ने 15 की उम्र में की थी वेट्रेस की नौकरी, अब रईसी के हैं ठाठ निराले

सोनम कपूर ने ये नौकरी किसी मजबूरी में नहीं बल्कि अपनी पॉकेटमनी बढ़ाने और अपनी अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए की थी. सोनम जब मात्र 15 साल की थी तो उन्होंने एक रेस्ट्रोरेंट में काम करना शुरू कर दिया जहां वो वेटर का काम करती थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 Jun 2021, 10:47:44 AM
Sonam Kapoor

Sonam Kapoor (Photo Credit: फोटो- @sonamkapoor Instagram)

highlights

  • सोनम कपूर अपना 36वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं
  • सोनम ने 15 साल की उम्र में वेट्रेस की नौकरी की थी
  • सोनम कपूर तकरीबन 95 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं

नई दिल्ली:

एक्ट्रेस सोनम कपूर (Sonam Kapoor) बॉलीवुड के कपूर परिवार से ताल्लुक रखती हैं, वो सदाबहार अभिनेता अनिल कपूर (Anil Kapoor) की बेटी हैं. सोनम आज अपना 36वां जन्मदिन सेलीब्रेट कर रही हैं. वैसे तो सोनम के पास कभी भी पैसों की कोई नहीं रही, पिता अनिल कपूर उनकी हर ख्वाहिश को पूरा करते रहें हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने नौकरी की थी. और वो भी सिर्फ 15 साल की उम्र में. आपको ये बात नहीं पता थी ना. लेकिन ये एकदम सच है. सोनम कपूर के फिल्मी करियर से तो सभी वाकिफ हैं, लेकिन फिल्मों में प्रवेश करने से पहले सोनम नौकरी कर चुकी हैं, वो भी किसी बड़ी कंपनी में नहीं बल्कि वेट्रेस की. 

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर के बर्थेडे पर पति आनंद आहूजा ने शेयर किया ये रोमांटिक पोस्ट

अपने हुस्न और अपने बेबाक बयानों से अक्सर सुर्खियों में रहने वाली सोनम का जन्म 9 जून 1985 को मुंबई में हुआ था. सोनम कपूर ने ये नौकरी किसी मजबूरी में नहीं बल्कि अपनी पॉकेटमनी बढ़ाने और अपनी अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए की थी. सोनम जब मात्र 15 साल की थी तो उन्होंने एक रेस्ट्रोरेंट में काम करना शुरू कर दिया जहां वो वेटर का काम करती थीं लेकिन सोनम कपूर ने ये नौकरी 1 हफ्ते के बाद छोड़ दी थी. 

सोनम ने सबसे पहले ब्लैक फिल्म में संजय लीला भंसाली के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू किया. इसके बाद सोनम ने रणबीर कपूर के साथ सांवरिया फिल्म से बतौर एक्ट्रेस इस इंडस्ट्री में कदम रखा. वास्तव में सोनम कपूर लेखक और निर्देशक बनना चाहती थीं. जिसकी वजह से वो मुंबई लौटी थीं और उन्होंने असिस्टेंट के तौर पर संजय लीला भंसाली के साथ काम करना शुरू किया था. 2005 में आई रानी मुखर्जी की फिल्म 'ब्लैक' में सोनम ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम किया. 

सोनम कपूर ने अपने करियर में अब तक लगभग 23 फिल्में की हैं, जिसमें से उनकी 11 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने फिल्मी सफर में जो 6 बेहतरीन फिल्में दी, उसने उन्हें बॉलीवुड की सुपरहिट अभिनेत्री की लिस्ट में शुमार कर दिया गया. उनकी बेहतरीन फिल्मों में नीरजा, रांझणा, भाग मिल्खा भाग, वीरे दी वेडिंग, प्रेम रतन धन पायो और पैडमैन शामिल है. 'नीरजा' सोनम कपूर के अब तक के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म मानी जाती है. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें- सनी लियोन ने किया जबरदस्त स्टंट, Video शेयर कर कहा- 'आता माझी सटकली' 

सोनम कपूर ने व्यावसायिक आनंद आहूजा से शादी रचाई और वो अक्सर अपने पति के साथ भारत और लंदन का सफर करती रहती हैं. caknowledge.com की रिपोर्ट के मुताबिक सोनम की नेट वर्थ इंडियन करेंसी में 95 करोड़ रुपए है. एक्ट्रेस (Sonam Kapoor Salary) महीने में 0.5 करोड़ कमा लेती हैं. रिपोर्ट के अनुसार सोनम एक फिल्म के लिए 4-5 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं. इस हिसाब से उनकी (Sonam Kapoor Income) सालाना कमाई 6 करोड़ रुपए के ज्यादा या उसके आस पास है. 

सोनम कपूर (Sonam Kapoor House) ने कुछ साल पहले मुंबई में एक आलिशान घर खरीदा था. इस प्रॉपर्टी की वैल्यू 24.6 करोड़ रुपए के करीब है. यही नहीं इस घर के साथ साथ सोनम की कई और प्रॉपर्टीज भी हैं. सोनम कपूर (Sonam Kapoor Cars Collection) लग्जरी गाड़ियों के मामले में भी बहुत आगे हैं. उनके पास Mini Cooper, Mercedes Benz और Audi जैसी रॉयल और महंगी गाड़ियां भी मौजूद हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 10:47:44 AM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.