News Nation Logo
Banner

एक-एक कर दुनिया छोड़ गये बालिका वधू के तीन किरदार

सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार में मां रीता शुक्ला और दो बहनें हैं. पिता अशोक शुक्ला का इसी वर्ष फरवरी में निधन हो गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 02 Sep 2021, 02:35:08 PM
siddharth shukla

सिद्धार्थ शुक्ला, अभिनेता (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का आज मुंबई में हुआ निधन
  • कलर्स टीवी के 'बालिका वधू' और बिग बॉस से हुए मशहूर
  • प्रत्युषा बनर्जी, सुरेखा सीकरी के बाद सिद्धार्थ शुक्ला ने दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली:

टीवी दुनिया के जाने-माने एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला  का आज यानी गुरुवार को निधन हो गया. सिद्धार्थ शुक्ला कलर्स टीवी के मशहूर शो 'बालिका वधू'  के अहम किरदार रहे हैं. सिद्धार्थ की मौत के बाद बालिका वधू के तीन कलाकार अब इस दुनिया में नहीं हैं.  कलर्स टीवी के मशहूर शो 'बालिका वधू'  की बात करें तो सबसे पहले प्रत्युषा बनर्जी और सिद्धार्थ शुक्ला का नाम सामने आता है. सीरियल में दोनों की केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया था. हालांकि दोनों कलाकार बेहद कम समय के लिए सीरियल में नजर आए थे. कुछ साल पहले  प्रत्युषा ने आत्महत्या कर लिया था. प्रत्युषा के निधन के कुछ सालों बाद सिद्धार्थ शुक्ला का चले जाना किसी सदमे से कम नहीं है. पहले अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी और सुरेखा सीकरी पहले ही दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. जबकि सिद्धार्थ शुक्ला आज दुनिया  से कूच कर गये.  


टीवी की दुनिया के जाने-माने एक्टर और बिग बॉस 13 के विजेता रहे सिद्धार्थ शुक्ला का अचानक निधन हो गया है. उनका निधन 40 साल की उम्र में हुआ. सिद्धार्थ शुक्ला की बहुत फैन फॉलोइंग हैं. इन दिनों वो अपने करियर के पीक पर थे. उन्होंने कई टीवी शोज और फिल्मों में काम किया था. सिद्धार्थ शुक्ला के परिवार में मां रीता शुक्ला और दो बहनें हैं. पिता अशोक शुक्ला का इसी वर्ष फरवरी में निधन हो गया था. वे फेफड़े के रोग से पीड़ित थे. तब सिद्धार्थ ने एक बहुत ही भावुक करने वाली पोस्ट में लिखा था कि काश! इस दिन को मैं कैलेंडर से हटा सकता.

'बालिका वधू'  सीरियल में अविका गौर ने छोटी आनंदी का किरदार निभाया था, जबकि प्रत्युषा बनर्जी बड़ी आनंदी की भूमिका में नजर आई थीं. वहीं सिद्धार्थ शुक्ला करीब आठ साल पहले टेलीविजन धारावाहिक 'बालिका वधू' में नजर आए थे. धारावाहिक में उन्होंने शिव का किरदार निभाया था.

यह भी पढ़ें:बड़े दिलवाले थे सिद्धार्थ शुक्ला, ऐसे बचाई थी अपने फैन की जान

सिद्धार्थ सिर्फ टीवी का ही जाना माना चेहरा नहीं थे बल्कि उन्होंने करण जौहर की फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया में भी अहम किरदार निभाया था. शुक्ला ने बिग बॉस में भी सभी कंटेस्टेंट्स को कड़ी टक्कर दी थी और सीजन 13 का खिताब अपने नाम किया था. सिद्धार्थ के यूं चले जाने की खबर से उनके फैंस सदमे में हैं. 

साल 2010 में 'बालिका वधू' में बड़ी आनंदी की एंट्री हुई और यह रोल दिवंगत अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी ने निभाया था. प्रत्युषा बनर्जी 2010 में टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में एक छोटे से रोल से शुरुआत की थी, लेकिन आनंदी के रोल से उन्हें खूब स्टारडम मिला. 'बालिका वधू' में शशांक व्यास और सिद्धार्थ शुक्ला के साथ प्रत्युषा बनर्जी की केमिस्ट्री को खूब पसंद किया गया. प्रत्युषा एक मशहूर टीवी अभिनेत्री थीं, लेकिन 2016 में उन्होंने आत्महत्या कर लिया.

'बालिका वधू' के अहम किरदारों में हम कल्याणी देवी सिंह को कैसे भूल सकते हैं? इस किरदार को अभिनेत्री सुरेखा सीकरी ने निभाया था और इसके लिए उन्हें 2011 में बेस्ट एक्ट्रेस इन स्पोर्टिंग रोल के अवॉर्ड से नवाजा गया था. 'बालिका वधू' के अलावा सुरेखा सीकरी 'परदेस में है मेरा दिल' और 'एक था राजा एक थी रानी' जैसे टीवी शोज में नजर आईं. इसके बाद वह पिछली बार 2020 में आई फिल्म 'घोस्ट स्टोरीज' में नजर आईं थी. लेकिन इसी साल जुलाई में सुरेखा सीकरी का मुंबई में निधन हो गया.

हालांकि प्रत्युषा ने प्रेम संबंधों में असफलता के कारण आत्महत्या कर ली थी. और सुरेखा सीकरी का निधन ह्रदय रोग के कारण से हुआ था. सिद्धार्थ शुक्ला की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है.  यह भी कहा जा रहा है कि रात में उन्होंने कोई दवा खायी थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रात में सिद्धार्थ जिस कार से घर वापस लौटे थे उसका पिछला हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त है. 

सिद्धार्थ के पहले अभिनेता सुशांत सिंह सिंह राजपूत के निधन पर काफी बवाल मचा था. और इसे हत्या बताया जा रहा था. फिलहाल, सिद्धार्थ की मौत का असली कारण क्या है, यह कुछ कहा नहीं जा सकता.

First Published : 02 Sep 2021, 02:34:29 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.