News Nation Logo

कभी दर-दर की ठोकरें खाते थे दिलीप जोशी, आज जीते हैं लग्जरी लाइफ

दिलीप ने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे कई टीवी सीरियल्स का भी हिस्सा रहे हैं. मगर उन्हें सबसे ज्यादा सफलता अपने कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में जेठालाल (Jethalal) का रोल प्ले करके मिली.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 26 May 2021, 08:58:11 AM
Dilip Joshi

Dilip Joshi (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • सलमान खान की फिल्म से शुरू किया था करियर
  • तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मिली पहचान
  • आज 80 लाख की कार से घूमते हैं दिलीप जोशी

नई दिल्ली:

छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेता दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज किसी परिचय के मोहताज नहीं रह गए हैं.  दिलीप जोशी ने अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों का दिल जीता है. दिलीप ने बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वे कई टीवी सीरियल्स का भी हिस्सा रहे हैं. मगर उन्हें सबसे ज्यादा सफलता अपने कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में जेठालाल (Jethalal) का रोल प्ले करके मिली. इस शो की बदौलत जेठालाल अब घर-घर में फेमश हो चुके हैं. सालों से टीआरपी में टॉप पर रहने वाले इस शो के किरदार जेठालाल, बबीताजी और पोपटलाल खासे लोकप्रिय हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- 'द फैमिली मैन 2' के विवाद पर मनोज बाजपेयी बोले- पहले देख तो लीजिए

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

गुजरात के पोरबंदर में हुआ जन्म

इन सभी कलाकारों की देशभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. इन्हीं जेठालाल यानी दिलीप जोशी का आज (26 मई को) जन्मदिन है. इस मौके पर जानते हैं जेठालाल की असली जिंदगी की कहानी. जेठालाल यानी दिलीप जोशी का जन्म साल 1968 को गुजरात के पोरबंदर से 10 किमी आगे बसे गोसा गांव में हुआ था.

प्रति भूमिका के लिए मिलते थे 50 रुपये

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

एक्टर ने अपने जीवन में काफी संघर्ष देखे. उन्हें फिल्मों में भी छोटे रोल ही करने को मिलते थे. बड़ी फिल्मों में काम करने के बाद भी उनका कुछ खास नाम नहीं हो पा रहा था. मगर जेठालाल ने कभी भी उम्मीद नहीं तोड़ी. वे थिएटर से जुड़े रहे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने अपने स्ट्रगल के बारे में बात बताया था कि उन्होंने एक बैकस्टेज आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू किया था. इस काम के लिए उन्हें 50 रुपये प्रति भूमिका के मिलते थे. उस वक्त किसी ने उन्हें काम नहीं दिया था.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

सलमान खान की फिल्म से शुरू किया था करियर

दिलीप ने थियेटर और टीवी सीरियल्स के अलावा कई फिल्मों में भी काम किया है. साल 1989 में सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' से दिलीप ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. फिल्म तो हिट रही, लेकिन दिलीप की ओर किसी का ध्यान नहीं गया. इस फिल्म के बाद भी दिलीप को दर्जनों फिल्मों और टीवी सिरियल्स में देखा जा चुका है. लेकिन उन्हें कहीं से भी वह सफलता नहीं मिल पाई जिसके वह सपने देखा करते थे.

ये भी पढ़ें- युविका चौधरी ने मांगी माफी, बोलीं- नहीं पता था शब्द का मतलब

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

जेठालाल बनकर मिली असली पहचान

साल 2008 में दिलीप जोशी के दोस्त असित कुमार 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' बना रहे थे. दोनों पहले साथ में काम कर भी चुके थे. ऐसे में असित मोदी ने दिपीप जोशी को 'चंपकलाल' का रोल ऑफर किया. दिलीप ने अपने दोस्त दिलीप जोशी से खुल कर अपनी बात कही और एक बूढ़े शख्स का रोल प्ले करने से मना कर दिया. उन्होंने कहा कि यदि चंपकलाल के बेटे यानी की जेठालाल का रोल दिया जाए तो वे उसे प्ले कर सकते हैं. जिसके बाद दिलीप ने उन्हें जेठालाल का रोल दे दिया.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

80 लाख की कार के शौकीन हैं दिलीप

जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी की निजी जिंदगी की बात करें तो आज वह किसी किसी बड़े बॉलीवुड हीरो की तरह की लग्जरी लाइफ जीते हैं. दिलीप को कारों का बहुत शौक है. उनके कलेक्शन में कई महंगी कारें हैं. अपने शो में अक्सर ऑटो में घूमते नजर आने वाले जेठालाल को अपने कार कलेक्शन में ऑडी क्यू7 बेहद पसंद है. उनकी इस कार की कीमत 80 लाख रुपये है. इसके अलावा दिलीप को अपनी टोयोटा इनोवा एमपीवी कार भी काफी पसंद है. उनकी इस गाड़ी की कीमत 14 लाख रुपये है.

First Published : 26 May 2021, 08:39:34 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.