News Nation Logo
Banner

21 साल के एक्टर देव जोशी के पास है करोड़ों की संपत्ति, 'बालवीर' से मिली शोहरत

देव जोशी (Dev Joshi) की उम्र अभी महज 21 साल है, लेकिन इतनी कम उम्र में शोहरत के आसमान को छू चुके हैं. महज 21 साल के देव जोशी आज करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 Apr 2021, 04:36:03 PM
dev joshi

dev joshi (Photo Credit: फोटो- @devjoshi28 Instagram)

highlights

  • देव जोशी 21 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं
  • धारावाहिक 'बालवीर' से मिली पहचान
  • राष्ट्रपति से मिल चुका है बाल शक्ति अवॉर्ड 

नई दिल्ली:

सोनी सब टीवी (SAB Channel) के सुपरहीरो बेस्ड शो बालवीर (Baalveer) बच्चों के बीच काफी फेमस है. बालवीर से एक्टर देव जोशी घर-घर तक में छा गए. बच्चों के बीच में उनका काफी क्रेज है. देव जोशी (Dev Joshi) की उम्र अभी महज 21 साल है, लेकिन इतनी कम उम्र में शोहरत के आसमान को छू चुके हैं. महज 21 साल के देव जोशी आज करोड़ों रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देव जोशी की नेट वर्थ लगभग तीन लाख डॉलर है. भारतीय करेंसी में इस रकम की बात करें तो ये 21 करोड़ रुपये होगी. यानी देव जोशी आज 21 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

ये भी पढ़ें- Dance Deewane 3 के सेट पर होगा धमाल, धर्मेंद्र के साथ नजर आएंगे शत्रुघ्न सिन्हा

'महिमा शनिदेव की' से डेब्यू किया

देव जोशी का जन्म साल 2000 में हुआ था. साल 2012 में उन्होंने टीवी सीरियल बालवीर से पहचान मिली थी. इस वक्त वह महज 12 साल के थे. इसके अलावा उन्होंने वीडियो गेम नेस्टी और एलेक्सी को आवाज दी है. देव जोशी ने साल 2009 में हिंदी टीवी सीरियल महिमा शनि देव से डेब्यू किया था. इस सीरियल में उन्होंने युवा शौर्य का किरदार निभाया ता. इसके अलावा उन्होंने अब ना रहे तेरा कागज कोरा सीरियल में काम किया था. बालवीर के बाद साल 2016 में उन्होंने स्टार भारत के शो चंद्रशेखर आजाद में टीनएजर चंद्रशेखर आजाद का किरदार निभाया था. इसके बाद वह साल 2019 में वह बालवीर के सीक्वल में नजर आए थे.

Baalveer Returns 2 में निभाएंगे 7 किरदार

ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा ने कुछ ऐसा किया कि विराट कोहली चौंक गए

बालवीर का अगला पार्ट बालवीर रिटर्न्स 2 (Baalveer Returns 2) के नाम से चैनल पर आ रहा है. इस सीजन की खास बात ये है कि सीरियल के लीड एक्टर देव जोशी पहली बार 7 किरदारों में नजर आएंगे. ऐसा पहली बार होगा कि देव जोशी इतने ज्यादा रोल एक साथ निभाने वाले हैं. इसके अलावा देव जोशी पहली बार सीरियल में निगेटिव किरदार में भी नजर आएंगे. यानी टीवी स्क्रीन पर अब देव जोशी हीरो और विलेन दोनों किरदार निभाकर खुद से ही लड़ते नजर आएंगे जो देखने में वाकई मजेदार है. 

हैप्पी पांडे किरदार के लिए सीखी भोजपुरी

Baalveer Returns 2 में देव जोशी अलग-अलग सात किरदार निभा रहे हैं लेकिन उनके हीरो वाले किरदार का नाम हैप्पी पांडे है. देव जोशी ने मीडिया को बताया कि हैप्पी पांडे यूपी का रहने वाला है इसलिए मैं हमारे सेट पर जो यूपी-बिहार के लोग हैं उनसे भोजपुरी में बात करता हूं ताकि मैं अपने किरदार को और अच्छी तरह से निभा सकूं और मुझे लगता है कि मेरी भोजपुरी पहले से अच्छी भी हुई है’. 

राष्ट्रपति से मिल चुका है अवॉर्ड 

देव जोशी  को साल 2019 में  बाल शक्ति अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. ये अवॉर्ड उन्हें खुद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिया था. इसके अलावा उन्होंने  26 जनवरी की परेड में भी हिस्सा लिया था. देव जोशी बिग-बी के काफी बड़े फैन हैं. उन्होंने बताया कि मैं अमिताभ बच्चन जी का बहुत बड़ा फैन हूं और ये मेरी इच्छा है कि मुझे कभी उनके साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिले. देव जोशी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वे अपने पिता दुष्यंत जोशी और माता देवांगना जोशी की इकलौती  संतान हैं. वे अक्सर ही सोशल मीडिया पर अपने परिवार के साथ तस्वीरें पोस्ट करते रहते है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 04:36:03 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो