News Nation Logo

उत्तराखंड में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए रोहनदीप सिंह लाएंगे '100 डेज इन हेवन'

‘100 डेज इन हेवेन’ टीवी इतिहास का सबसे बड़ा माउंटेन एडवेंचर बेस्ड शो होगा. ओटीटी के लिए भी दो बड़ी वेब सीरिज पर काम चल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 19 Jun 2021, 10:04:33 AM
rohaldeep

रोहनदीप सिंह (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • टीवी रियलिटी शो की शूटिंग जल्द होगी शुरू
  • उत्तराखंड सरकार भी दे रही है सहयोग
  • कोटद्वार के रहने वाले हैं प्रोड्यूसर रोहनदीप

नई दिल्ली:

कोरोना कई लोगों का व्यापार चौपट कर दिया है. उत्तराखंड में भी पर्यटन उद्योग पर इसका काफी असर पड़ा है. कोरोना कफ्र्यू को कुछ शर्तों के साथ 22 जून तक बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन पूरी तरह से खुलने के बाद एक बार फिर उत्तराखंड सरकार पर्यटकों को आने के लिए प्रेरित करेगी. इसमें कोटद्वार के रहने वाले रोहनदीप सिंह राज्य सरकार की मदद करेंगे. रोहनदीप सिंह इस समय टीवी रियलिटी शो ‘100-डेज इन हेवन’ के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. लॉकडाउन की वजह से उनकी शूटिंग लेट हो गई लेकिन अब जल्द ही वह उत्तराखंड में लाइट—कैमरा—एक्शन करते दिख जाएंगे. रोहनदीप इस शो के प्रोड्यूसर हैं. राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के समय में जम्पिंग टोमेटो प्राइवेट लिमिटेड के साथ इसको लेकर करार हुआ था.  

यह भी पढ़ेंः वेब सीरीज 'अश्लील' में सेक्स एडिक्ट की भूमिका निभा रहे हैं कपिल खादीवाला

रोहनदीप सिंह का कहना है कि इसका आयडिया उनके बिजनेस पार्टनर और पर्वतारोही अवधेश भट्ट का है. उनका दावा है कि ‘100 डेज इन हेवेन’ टीवी इतिहास का सबसे बड़ा माउंटेन एडवेंचर बेस्ड शो होगा. ओटीटी के लिए भी दो बड़ी वेब सीरिज पर काम चल रहा है. इसके लिए उनका जी नेटवर्क के साथ अनुबंध हुआ है. कोटद्वार के रोहनदीप मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री में एक सफल फिल्म और टीवी निर्माता के साथ ही फिल्म वितरक बनकर उभरे हैं. उनको अपने शहर कोटद्वार से बहुत प्यार है. उनके पिता युधवीर सिंह बिष्ट और मां माहेश्वरी देवी ने पारिवारिक मूल्यों की शिक्षा दी है. कोटद्वार के महर्षि विद्या मंदिर पब्लिक स्कूल से हाईस्कूल के बाद उन्होंने टीसीजी स्कूल से इंटर किया. फिर हरियाणा से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की. रोहनदीप सिंह का कहना है कि इंजीनियरिंग के बाद भी उनका मन फिल्म लाइन में ही था. 

यह भी पढ़ेंः फिल्म 'जून' से फादर्स डे पर आया एंथम 'बाबा', नजर आईं नेहा पेंडसे

उनकी वितरण कंपनी का नाम ‘जम्पिंग टोमैटो प्राइवेट लिमिटेड’ है. वह खाप, बम्बू, लिसेन अमाया, राजधानी एक्सप्रेस, शॉर्टकट रोमियो, व्हाट द फिश, टॉयलेट एक प्रेम कथा, डेथ विश, गॉडजिला 2, नोटबुक, ट्रॉय, जुमांजी, फ़ाइनल ए​ग्जिट का वितरण कर चुके हैं. उनके बैनर तले मराठी मूवी वॉट्सअप लव, बेरीज वजाबाकी, डॉम, मिस यू मिस, पीटर और ओह माय घोस्ट का भी निर्माण और डिट्रिब्यूशन हो चुका है. प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन और प्रेजेंटर के तौर पर उनकी फिल्म 'थोड़ी थोड़ी-सी मनमानियां' को उत्तराखंड सरकार ने टैक्स फ्री किया था. बतौर सह-निर्माता उन्होंने टेलीविज़न शो 'हिटलर दीदी' का भी निर्माण किया है.

First Published : 19 Jun 2021, 10:04:33 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.