logo-image

अमिताभ बच्चन ने पूछा केबीसी 13 का दूसरा सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब

'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC 13) जब भी शुरू होता है तो हजारों लोगों के ल‍िए हॉट सीट पर बैठने की उम्‍मीद लेकर आता है. शो के लिए रजिस्ट्रेशन 10 मई से शुरू हो चुका है

Updated on: 12 May 2021, 10:16 AM

highlights

  • क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 13 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं
  • शो को इस बार भी अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं
  • अमिताभ ने मंगलवार को दूसरा सवाल पूछा है

नई दिल्ली:

KBC 13 Question and Answer: देश में काफी पसंद किया जाने वाला क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 13 (Kaun Banega Croepati) का आगाज कुछ ही दिनों में होने वाला है. सोनी टीवी पर केबीसी 13 की मेजबानी हमेशा की तरह ही बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) करेंगे. 'कौन बनेगा करोड़पति' जब भी शुरू होता है तो हजारों लोगों के ल‍िए हॉट सीट पर बैठने की उम्‍मीद लेकर आता है. शो के लिए रजिस्ट्रेशन 10 मई से शुरू हो चुका है. मंगलवार 11 मई को शो का दूसरा सवाल पूछा गया.

यह भी देखें: बोल्डनेस के मामले में किसी से कम नहीं हैं रश्मि देसाई

आम जनता इन सवालों का सही जवाब देकर इस गेम शो में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकती है. शो के सवाल का सही जवाब एसएमएस या सोनी लिव ऐप के जरिए दिया जा सकता है. यहां हम आपको बिना दूसरे सवाल के बारे में बता रहे हैं, जिसका सही जवाब बुधवार यानि आज रात 9 बजे से पहले भेजना है. सोनी लिव ने दूसरे सवाल का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया है. इस वीडियो में अमिताभ बच्चन कहते हैं, 'काबिलियत, चाहत, हिम्मत. इनके आगे 'मुझमें' और पीछे 'है' लगाने वाले हर व्यक्ति का कौन बनेगा करोड़पति खुले दिल से स्वागत करता है.

यह भी पढ़ें: भूमि पेडनेकर इस तरह कर रही हैं लोगों की मदद

शो में पूछा गया दूसरा सवाल- रूस की पहली कोविड-19 वैक्सीन का नाम क्या है?

विकल्प

A. औरा V

B. स्पुतनिक V

C. वोस्तोक 1

D. फोबोस 

शो में भाग लेने के लिए लोग अपना सही जवाब सोनी लिव ऐप के जरिए दे सकते हैं. इसके लिए सोनी लिव ऐप अपने फोन में डाउनलोड कीजिए. इसके बाद अपना फोन नंबर, उम्र और जेंडर लिखकर भेज दीजिए. इस सवाल का सही जवाब आपको आज रात 9 बजे से पहले भेजना होगा. दूसरे तरीके में आप SMS के जरिए भी अपना जवाब दे सकते हैं. जवाब देने के लिए आप अपने मैसेज बॉक्स में KBC (स्पेस) सही जवाब (स्पेस) अपनी उम्र (स्पेस) अपना जेंडर टाइप कीजिए और 509093 पर भेज दीजिए. सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा.