logo-image

Dilip Joshi Birthday: जेठालाल के रोल से पहले एक साल तक रहे थे बेरोजगार, आज हैं करोड़ों की संपत्ति

टीवी एक्टर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना 54 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं.

Updated on: 26 May 2023, 06:40 AM

नई दिल्ली:

टीवी एक्टर दिलीप जोशी (Dilip Joshi) आज अपना 54 वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. हिट शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में अपने किरदार जेठालाल से लोकप्रिय दिलीप जोशी (Dilip Joshi Birthday) एक घरेलू नाम बन गए हैं. एक्टर ने सलमान खान स्टारर 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन' और 'कभी ये कभी वो' और 'एफआईआर' जैसे टीवी शो में भी काम किया है. लेकिन पिछले 13 सालों से एक्टर जेठालाल गढ़ा के रोल में हमें हंसा रहे हैं. 

दिलीप जोशी ने कमर्शियल स्टेज में एक बैकस्टेज कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू किया, जहां उन्हें हर रोल के लिए 50 रुपये मिलते थे, लेकिन उन्हें थिएटर का शौक था.  दिलीप जोशी (Dilip Joshi) 25 सालों से अधिक समय तक गुजराती नाटक का हिस्सा रहे हैं और उनका आखिरी नाटक 'दया भाई दो धाया' था जो 2007 में खत्म हो गया था. जो दिलीप जोशी आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, एक समय ऐसा भी था जब उन्हें पूरे एक साल तक बेरोजगार रहना पड़ा था. जी हां, वो 2008 में 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ('Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’)साइन करने से ठीक पहले पूरे एक साल तक बेरोजगार रहे थे.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज के समय मे जेठालाल के रोल के लिए दिलीप जोशी एक एपिसोड के लिए 1.50 लाख रुपये चार्ज करते हैं. वह क शो में सबसे अधिक पेड किए जाने वाले एक्टर हैं. लेकिन उनकी इनकम को लेकर अभी साफ तौर पर कोई पुष्टि नहींं की जा सकती.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dilip Joshi (@maakasamdilipjoshi)

चंपकलाल के रोल के लिए हुआ था सलेक्शन

दिलीप जोशी को पहले चंपकलाल (अमित भट्ट द्वारा अभिनीत) के किरदार के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने सोचा कि वह जेठालाल के रोल के लिए बेहतर होंगे. इसके बाद उन्होंने जेठालाल के रोल के लिए ऑडिशन दिया और उनका सलेक्शन हो गया.   दिलीप जोशी अपने ऑन-स्क्रीन पिता से बड़े हैं. ये बात बहुत ही कम लोगों को पता होगी, लेकिन ये सच है जेठालाल के पिता चंपकलाल का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट उनसे चार साल छोटे हैं और उनकी उम्र 48 साल है.

ये भी पढ़ें-Khatron Ke Khiladi 13: स्टंट के दौरान घायल हुए रोहित रॉय, बीच में ही छोड़ना पड़ेगा शो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता के पास कुछ शानदार लग्जरी कारें हैं. उनके पास एक ब्लैक कलर की ऑडी Q7 है, जिसकी कीमत लगभग 80 लाख रुपये है, और एक टोयोटा इनोवा है, जिसकी कीमत लगभग 14 लाख रुपये है.