News Nation Logo
Banner

अमिताभ बच्चन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, BJP विधायक ने दर्ज कराई शिकायत

इस शिकायत पत्र में कहा गया है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम केबीसी में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के एक सवाल से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 03 Nov 2020, 02:32:01 PM
amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत (Photo Credit: फोटो- @fightersaffron1 Twitter)

नई दिल्ली:  

फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 12' (Kaun Banega Crorepati 12) अब विवादों में घिर रहा है. भारतीय जनता पार्टी के विधायक अभिमन्यु पवार ने शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के खिलाफ हिंदू धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए महाराष्ट्र के लातूर में शिकायक दर्ज करवाई है. इस शिकायत पत्र में कहा गया है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम केबीसी में अमिताभ बच्चन के एक सवाल से धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं.

यह भी पढ़ें: भड़काऊ बयान देने के मामले में मुंबई पुलिस ने कंगना रनौत और रंगोली को फिर भेजा समन

लातूर पुलिस ने अभिमन्यु पवार की शिकायत को स्वीकार कर लिया है हालांकि अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. 30 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति में एक प्रश्न मनुस्मृति को जलाए जाने के बारे में पूछा गया था जिसके बाद से देश के कई कोने से इस पर विरोध हुआ है. ये था सवाल-  25 दिसम्बर 1927 को डा बीआर अम्बेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थीं ? इसके जवाब में विकल्प इस प्रकार थे 1- विष्णु पुराण, 2- श्रीमद भगवत गीता, 3- ऋग्वेद, 4- मनुस्मृति.

यह भी पढ़ें: आमिर खान की बेटी इरा के साथ 14 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण, Video में सुनाई आपबीती

अभिमन्यु पवार का कहना है कि इस सवाल में चार ऑप्शंस में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था, लेकिन यहां सिर्फ हिंदू धर्म के धर्म ग्रंथों का ही विकल्प दिया गया. बता दें कि इससे पहले लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि कुमार त्रिवेदी (Rishi Kumar Trivedi) ने सोनी इंटरटेनमेंट चैनल, उसके मालिक व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. ऋषि कुमार त्रिवेदी का कहना था कि 30 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति में मनुस्मृति को जलाए जाने के बारे में अनावश्यक प्रश्न पूछा गया.

First Published : 03 Nov 2020, 02:32:01 PM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Amitabh Bachchan KBC 12