News Nation Logo
Breaking
Banner

HBD: 'बालिका वधु' फेम अविका गौर ने 14 साल की उम्र में 34 साल के एक्टर को किया डेट ?

महज 11 साल की उम्र में अविका गौर (Avika Gor) को ‘बालिका वधू’ में काम करने का अवसर मिला और वो हर घर में पहचानी जानें लगी. इस शो में दर्शकों ने आनंदी और जगदीश की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. आज भी लोग उन्हें आनंदी के तौर पर ही जानते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 30 Jun 2021, 11:54:54 AM
Avika Gor

Avika Gor (Photo Credit: फोटो- @avikagor Instagram)

highlights

  • अविका ने ‘बालिका वधू’ से एक्टिंग में कदम रखा
  • ‘ससुराल सिमर का’ में शादीशुदा महिला का किरदार निभाया
  • कई हिंदी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं अविका गौर

नई दिल्ली:  

टीवी का फेमस शो ‘बालिका वधू’ (Balika Vadhu) में युवा आनंदी (Anandi) का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री अविका गौर (Avika Gor) अपना 24वां जन्मदिन मना रही हैं. बता दें कि महज 11 साल की उम्र में अविका को ‘बालिका वधू’ में काम करने का अवसर मिला और वो हर घर में पहचानी जानें लगी. इस शो में दर्शकों ने आनंदी और जगदीश की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. आज भी लोग उन्हें आनंदी के तौर पर ही जानते हैं. आजकल अविका साउथ फिल्मों में एक्टिव हैं और अपने काम से सभी का दिल जीत रहीं हैं. आज अविका का जन्मदिन है इसलिए हम उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें- मंदिरा बेदी के पति राज कौशल का हार्ट अटैक से निधन 

आनंदी के रूप में अविका गौर भारत में एक घरेलू नाम बन गई. यहीं नहीं अविका ने एक और हिट शो ससुराल सिमर का में भी दिखाई दी और अभिनय में अपनी बहुमुखी प्रतिभा से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. ‘बालिका बधू’ के बाद अविका टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ (2011-16) में नजर आईं थी, ये शो भी बेहद मशहूर हुआ था. हालांकि अविका अब इसका हिस्सा नहीं है लेकिन उनका किरदार रोली लोगों को बेहद पसंद था. 14 साल की उम्र में अविका ने इस शो में शादीशुदा महिला का किरदार निभाया था.

शो में उनके पति मनीष रायसिंघानी बने थे और शो में काम करने के दौरान ही अविका और मनीष का नाम जुड़ गया था. दोनों को लेकर कहा जाता है कि दोनों ने कई सालों तक एक दूजे को डेट किया था. जबकि मनीष अविका से काफी बड़े थे. पिछले साल जब लॉकडाउन के दौरान जब ससुराल सिमर का फेम मनीष रायसिंघन ने टीवी एक्ट्रेस संगीता चौहान संग शादी की घोषणा की तो बहुत सारे लोग हैरत में पड़ गए क्योंकि ज्यादातर लोग यही जानते थे कि वो अविका गौर को डेट कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ‘स्लमडॉग मिलिनेयर' फेम फ्रीडा पिंटो शादी से पहले बनने वाली हैं मां, शेयर किया बेबी बंप

हालांकि शादी की घोषणा के तुरंत बाद ही मनीष और अविका दोनों ने ही ये बयान दे दिया कि वो दोनों बेस्ट फ्रेंड्स हैं. अविका ने भी मनीष के साछ अफेयर की खबरों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था कि 'वो और मनीष सिर्फ अच्छे दोस्त हैं.' हालांकि मीडिया में ये भी खबरें सामने आईं थी कि मनीष और अविका का एक बच्चा है जिसे इन दोनों ने दुनिया से छुपा कर रखा है. जिसपर अविका ने कहा है था कि 'ये नामुमकिन है! सवाल ही नहीं उठता! ऐसे कई आर्टिकल्‍स देखे, जिसमें कहा गया कि हमने बच्‍चा छुपा के रखा है.'

छोटे परदे पर अपनी का जादू चलाने के बाद अविका ने बॉलीवुड की फिल्मों में भी छोटे किरदार किए हैं. ‘मॉर्निंग वॉक’ (2009), ‘पाठशाला' (2010) और ‘तेज’ (2012) में छोटे-छोटे किरदार निभा चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने ‘Uyyala Jampala'(2013) से तेलुगु सिनेमा में एंट्री की है और साथ ही वो कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आने वाली हैं. एक अभिनेत्री होने के नाते अविका को हमेशा फिट रहना था. लेकिन उन्हें असल जिंदगी में वजन बढ़ने की समस्या से जूझना पड़ा था. हालांकि इस समस्या को अविका ने जल्दी ही दूर भी कर लिया है. अविका ने अब अपना वजन घटा लिया है और वह इन दिनों मिलिंद चंदवन को डेट कर रहीं हैं.

First Published : 30 Jun 2021, 11:34:14 AM

For all the Latest Entertainment News, TV News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.