logo-image

Gulmohar Movie Review: फैमिली के साथ देखें गुलमोहर, शर्मिला टैगोर का हर सीन करता है इंप्रेस

शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपयी स्टारर गुलमोहर रिलीज हो चुकी है. ट्रेलर से ही दर्शकों को इंप्रेस कर चुकी Gulmohar फाइनली हॉटस्टार पर आ चुकी है.

Updated on: 03 Mar 2023, 12:42 PM

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन: शर्मिला टैगोर और मनोज बाजपयी स्टारर गुलमोहर रिलीज हो चुकी है. ट्रेलर से ही दर्शकों को इंप्रेस कर चुकी Gulmohar फाइनली हॉटस्टार पर आ चुकी है और फिल्म को अच्छे रिव्यू भी मिल रहे हैं. आप देखेंगे तो खुद समझ पाएंगे कि ये फिल्म, फिल्म नहीं बल्कि एक अनुभव है जो कहीं न कहीं आपको जोड़ता है. इंसानी रिश्तों के बीच आप भी अपनी जगह ढूंढ लेंगे और पाएंगे कि किरदार तो आपके बीच के ही हैं. शर्मिला इस फिल्म के जरिए करीब 11 साल बाद वापसी कर रही हैं.

क्या है Gulmohar की कहानी?

इस फिल्म की कहानी में परिवार को पिरोया गया है. कहानी दिखाती है कि परिवार और रिश्तों में रूठना-मनाना, प्यार मोहब्बत और मनमुटाव चलता ही रहेगा. यही रिश्तों को और मजबूत करता है. बत्रा परिवार गुलमोहर नाम के एक बंगले में रहता है. जल्द ही वे नए घर में जाने वाले हैं. सभी नए घर में जाने के लिए अपना सामान बांध रहे हैं. सबके मन में एक उधेड़बुन है क्योंकि वे 34 साल पुराना अपना पुश्तैनी घर छोड़कर नई जगह पर जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Nawazuddin Siddiqui: बीमार मां से मिलने गए नवाज, भाई ने भगाया

फिल्म में इस घर के हर सदस्य की एक दूसरे के प्रति भावना और जीवन के प्रति धारणा भी दिखाई गई है. जैसे कि हमें अपनी जिंदगी में दिखाई देता है. हर रिश्ते की कई परत होती हैं. कई बातें छिपी हुई, भविष्य को लेकर अनिश्चितताएं हैं. राहुल चित्तेला के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म से शर्मिला टैगोर वापसी कर रही हैं. 78 साल की उम्र में शर्मिला पर्दे पर और ग्रेसफुल और खूबसूरत दिख रही हैं.  फिल्म में वह घर की मुखिया के रोल में हैं. एक ऐसी मुखिया जो घर के सदस्यों की राजदार और अपने विचार खुलकर रखने वाली महिला हैं. उनका हर एक सीन अपने आप में शानदार अनुभव है. बड़े बेटे के रोल में मनोज बाजपयी ने दिल छूने वाला काम किया है. शर्मिला टैगोर के साथ उनके जितने भी सीन हैं बेहतरीन हैं.

अब अगर फिल्म के फ्लो की बात करें तो पहला हिस्सा थोड़ा स्लो है. हालांकि सेकेंड हाफ में फिल्म रफ्तार पकड़ सकती है. अगर आप सीरीयस फिल्में पसंद करते हैं तो आपको फिल्म अच्छी लगेगी लेकिन केवल और शुद्ध एंटरटेनमेंट के मकसद से देख रहे हैं तो फिल्म से निराश कर सकती है. हां एक अच्छी फैमिली फिल्म की तलाश में हैं तो गुलमोहर अच्छी पसंद होगी. शर्मिला टैगोर को स्क्रीन पर देखकर अच्छा लगेगा. फिल्म को OTT पर रिलीज होने का फायदा मिल सकता है. क्योंकि फैमिली फिल्म है और हर तरह के दर्शकों तक पहुंचने के लिए OTT से बेहतर दूसरा कौनसा प्लैटफॉर्म हो सकता है.