logo-image

मौत के डर से ऑक्सीजन वाले बेड पर सोते थे माइकल जैक्सन, डेथ आज भी है मिस्ट्री

माइकल जैक्सन को गुजरे 12 साल हो चुके हैं, लेकिन उनकी जिदंगी के बारे में रह रहकर चौंकने वाले खुलासे होते रहते हैं. एक बार फिर से माइकल जैक्सन की जिंदगी के बारे में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. वह अमर होने चाहते थे.

Updated on: 25 Jun 2021, 01:30 PM

highlights

  • माइकल जैक्सन की 12 डेथ एनीवर्सरी आज
  • कमरे में मिला था माइकल जैक्सन का शव
  • अमर होना चाहते थे माइकल जैक्सन

नई दिल्ली:

किंग ऑफ पॉप कहे जाने वाले माइकल जैक्सन (Michael Jackson) की आज 12वीं डेथ एनिवर्सरी है. उनका निधन 25 जून 2009 को उनके लॉस एंजिलिस स्थित घर में हार्ट अटैक से हुआ था. उनके निधन की खबर से सोशल मीडिया में हंगामा मच गया था. अमेरिका समेत पूरी दुनिया में इंटरनेट, ट्विटर जैसे सोशल नेटवर्किंग साइट्स क्रैश हो गए थे. उनके परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया था, जिसके कारण माइकल का दो बार पोस्टमार्टम किया गया था. लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. बताया गया था कि उनकी मौत पावरफुल एनेस्थेटिक प्रोफोल नाम की दवा के ओवरडोज से हुई थी. यह भी कहा गया था कि माइकल जैक्सन को ड्रग्स लेने की आदत थी. 

ये भी पढ़ें- HBD Karisma Kapoor: घरवालों के खिलाफ की शादी, पति ने दोस्त के साथ सोने को कहा

दुनिया में बहुत सारे पॉप स्टार हुए हैं और आज भी हैं, लेकिन माइकल जैक्सन जैसा कोई नहीं है. वह एक ऐसे सुपरस्टार थे, जिन्हें दुनिया के हर कोने में लोग जानते हैं. माइकल जैक्सन का जन्म अमेरिका के इंडियाना प्रांत के छोटे से शहर गैरी में हुआ था. वे अपने माता-पिता की 8वीं संतान थे. कहते हैं कि उन्हें बचपन से ही संगीत में रुचि थी और इसी वजह से साल 1964 में वह अपने भाई के पॉप ग्रुप में शामिल हो गए थे, जिसका नाम जैक्सन फाइव था. माइकल जैक्सन को दुनियाभर में तब पहचान मिली, जब साल 1982 में उनकी एक अलबम आई, जिसका नाम थ्रिलर था. इस अलबम ने एक नया इतिहास रच दिया. यह अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला अलबम है. 

माइकल जैक्सन को गुजरे 12 साल हो चुके हैं, लेकिन उनकी जिदंगी के बारे में रह रहकर चौंकने वाले खुलासे होते रहते हैं. एक बार फिर से माइकल जैक्सन की जिंदगी के बारे में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है. वह अमर होने चाहते थे, लेकिन उन्हें इस बात का भी डर सताता था कि उनका कई कत्ल करना चाहता है. इन सभी बातों का खुलासा उनकी जिंदगी पर आधारित किताब 'बैड: एन अनप्रेसिडेंटेड इन्वेस्टीगेशन इनटू द माइकल जैक्सन कवर अप' में किया गया है.

कहते हैं कि माइकल जैक्सन 150 साल जीना चाहते थे. इसके लिए वह हमेशा ऑक्सीजन वाले बेड पर ही सोते थे. कहा जाता है कि माइकल जैक्सन ने खुद की देखरेख के लिए अपने घर पर ही 12 डॉक्टर्स नियुक्त कर लिए थे, जो नियमित तौर पर माइकल जैक्सन के सिर से लेकर पांव तक की जांच किया करते थे. सिर्फ यही नहीं, उन्होंने व्यायाम करने के लिए भी 15 लोगों को रखा हुआ था. इसके अलावा वह किसी से भी हाथ मिलाने से पहले दस्ताने पहनते थे और लोगों के बीच जाने से पहले मास्क लगाते थे. 

ये भी पढ़ें- जाह्नवी कपूर का सबसे बोल्ड अवतार, शेयर की टॉपलेस फोटो

माइकल जैक्सन का पॉप और रॉक म्यूजिक आज पूरी दुनिया में प्रचलित है. उनके नाम पर 13 ग्रैमी अवार्ड, ग्रैमी लीजेंड अवार्ड, ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, 26 अमेरिकन म्यूजिक अवॉर्ड दर्ज हैं.माइकल जैक्सन ने दुनिया को रोबोट और मूनवॉक जैसे खास डांसिंग का हुनर ही नहीं, बल्कि हिप-हॉप, पोस्ट-डिस्को, कंटेम्पररी आरएंडबी, पॉप और रॉक भी सिखाया. कम ही लोग जानते हैं कि वे पहली बार शिवसेना के बुलावे पर मुंबई आए थे. जहां एयरपोर्ट पर उनका स्वागत सोनाली बेंद्रे ने किया था. उस दौरान बॉलीवुड ही नहीं साउथ की इंडस्ट्री से भी कई सेलेब्स उनसे मिलने आए थे.

माइकल जैक्सन की निजी जिंदगी की अगर बात करें तो साल 1994 में उन्होंने लिसा मेरी प्रिसले से शादी की थी. हालांकि यह शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और 19 महीने बाद ही दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद साल 1997 में उन्होंने नर्स डेबी रोव से शादी की. उनसे उन्हें दो बच्चे हुए, प्रिंस माइकल और बेटी पेरिस माइकल कैथरिन. हालांकि उनकी यह शादी भी ज्यादा दिन तक नहीं चली और 1999 में उनका डेबी से भी तलाक हो गया. साल 2009 में उनकी मौत हो गई थी.