News Nation Logo
Banner

दुनिया के पहले मूनवॉकर ने किन रहस्यमयी हालात में तोड़ा था दम, आज तक नहीं हुआ खुलासा

माइकल जैक्सन (Michael Jackson) डांस की दुनियां में एक ऐसा नाम थे, जिन्हें भूल पाना आसान नहीं. जब उनके मौत की खबर आई, तब पूरी दुनिया में शोक की लहर दौड़ पड़ी. 2009 में उनका निधन हो गया था. किसी को भी ये यकीन नहीं हो रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Vaishnavi Dwivedi | Updated on: 02 Nov 2021, 01:10:03 PM
Michael Jackson death

Michael Jackson (Photo Credit: News Nation)

मुंबई:  

माइकल जैक्सन डांस की दुनियां में एक ऐसा नाम थे, जिन्हें भूल पाना आसान नहीं. जब उनके मौत की खबर आई, तब पूरी दुनिया में शोक की लहर दौड़ पड़ी.  2009 में उनका निधन हो गया था. किसी को भी ये यकीन नहीं हो रहा था. कि उन्होंने दुनियां को अलविदा कह दिया. उन्हें डांस के मूव का 'किंग कहा जाता है. मात्र  50 साल की उम्र में उनकी मौत हो गई थी. दरअसल हुआ यू था कि,जिस रात उनकी मौत हुई वो एक कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने की तैयारी कर रहे थे. और उस दिन वो काफी ज्यादा खुश थे. उन्होंने अपने कॉन्सर्ट की काफी रिहर्सल भी की थी. तब तक सब कुछ ठीक लेकिन दूसरे दिन सुबह जब वो बाहर नहीं आए थे. उनके डॉक्टर कोनराड मरे उन्हें देखने के लिए पहुंच गए जहां माइकल उन्हें काफी गंभीर हालत में मिले.

यह भी जानें -शिल्पा शेट्टी ने किया योगासन, जो हो रहा है वायरल

आपको बता दें डॉक्टर कोनराड माइकल जैक्सन के पर्सनल डॉक्टर थे. लोगों को माइकल के मौत को लेकर शक उनके पर्सनल डॉक्टर पर ही था. और इस केस के संदिग्ध भी वही थे. हालांकि बाद में उन्हें बरी भी कर दिया गया था.  लेकिन शक इस आधार पर ही किया जा रहा था कि माइकल को आखिरी बार जीवित देखने वाले कोनराड ही थे. और वो उनके पर्सनल डॉक्टर भी थे. इन सब वजह से वो केस के हमेशा संदिग्ध रहे हैं. भले ही उन्हें बरी कर दिया गया हो लेकिन फैन्स को उनपर भरोसा नहीं है. उनकी बात पर किसी को भी यकीन नहीं हुआ था. 

माइकल जैक्सन की मौत का रहस्य -

अगर माइकल के डॉक्टर की बात करे तो उनका यह कहना था कि उन्होंने माइकल को सीपीआर देने की कोशिश की थी. और वो पुलिस को भी नहीं बुला पाए क्योंकि माइकल के कमरे में फोन नहीं था उन्हें उस होटल का अड्रेस भी ठीक से नहीं पता था जहां माईकल मौजूद थे. पोस्टमॉर्टम के दौरान कुछ बातें भी सामने आई थी कि ,उनके शरीर पर सुईयों के कई निशान थे. और माइकल के मृत शरीर में ड्रग्स की काफी मात्रा भी पाई गई थी. माइकल के डॉक्टर पर ये आरोप लगा थे कि उन्होंने माइकल को जानलेवा ड्रग्स का इंजेक्शन लगाया था जिस वजह से उनकी तबियत खराब हुई थी और यही उनके मौत की वजह भी बनी थी. बता दें कि माइकल के मौत का रहस्य आज भी एक है रहस्य बनके रह गया है. 

First Published : 02 Nov 2021, 11:25:51 AM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.