News Nation Logo

Forbes बिलेनियर्स की लिस्ट में शामिल हुईं किम कर्दाशियां, इतनी है एक्ट्रेस की संपत्ति

किम की पिछले साल अक्टूबर में कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी. जबकि इस बार इसमें काफी ज्यादा इजाफा हुआ है. फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार किम अब एक बिलियन या भारतीय करेंसी के मुताबिक 100 करोड़ की संपत्त‍ि की माल‍िक बन चुकी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 Apr 2021, 03:09:25 PM
Kim Kardashian

Kim Kardashian (Photo Credit: फोटो- @kimkardashian Instagram)

highlights

  • किम की संपत्ति में इस साल जबरदस्त बढ़ोत्तरी हुई
  • पिछले साल किम की कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी
  • 100 करोड़ की संपत्त‍ि की माल‍िक बन चुकी हैं किम

नई दिल्ली:

हॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल किम कार्दशियन की खूबसूरती की पूरी दुनिया दिवानी है. किम कार्दशियन (Kim Kardashian) के सिर्फ चाहने वाले ही करोड़ों की संख्या में नहीं हैं बल्कि अब वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन भी बन गई हैं. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक किम अब इंडियन करेंसी में 100 करोड़ (Forbes List of Billionaire) की संपत्त‍ि वाली सेलिब्रिटी बन चुकी हैं. आधिकारिक तौर पर वे बिलिनियर बन गई हैं. उनकी संपत्ति में इस साल जबरदस्त इजाफा हुआ है. उन्होंने शादी के सात साल बाद तलाक की अर्जी दाखिल की थी. पति से अलग होने के बाद से वे काफी इंज्वाय कर रही हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian)

किम की पिछले साल अक्टूबर में कुल संपत्त‍ि 780 मिलियन डॉलर थी. जबकि इस बार इसमें काफी ज्यादा इजाफा हुआ है. फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार किम अब एक बिलियन या भारतीय करेंसी के मुताबिक 100 करोड़ की संपत्त‍ि की माल‍िक बन चुकी हैं. फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक टेलीविजन शोज और एंडोर्समेंट डील्स के अलावा किम कर्दाश‍ियां के दो बड़े बिजनेसस ने उनके बिलिन‍ियर बनने के सफर में मदद की.

ये भी पढ़ें- Dance Deewane 3 के सेट पर होगा धमाल, धर्मेंद्र के साथ नजर आएंगे शत्रुघ्न सिन्हा

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian)

किम कार्दशियन (Kim Kardashian) ने पहली बार बिलिनियर लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है. मैगजीन के मुताबिक किम ने अपने दोनों बिजनेस KKW Beauty और Skims समेत कीपिंग अप विद कर्दाश‍ियंस, रियल एस्टेट और विभ‍िन्न एंडोर्समेंट डील्स की बदौलत यह संपत्त‍ि हास‍िल की है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian)

बता दें कि किम कार्दशियन ने साल 2017 में अपना कॉमेस्टिक बिजनेस KKW Beauty की शुरुआत की थी . लॉन्च होते ही दो घंटे के अंदर तीन लाख कंटोर किट्स बिक गए थे.  2019 में किम ने शेपवियर प्रोडक्ट्स बिजनेस Skims लॉन्च किया था. अपने सोशल मीडिया फॉलोअर्स की वजह से उनका यह बिजनेस लाइन भी अच्छा चल रहा है. पिछले साल लॉकडाउन में किम ने अपने कलेक्शंस में लाउंजवियर उतारा. इसमें भी किम तगड़ी कमाई करने में कामयाब रहीं. 

ये भी पढ़ें- जितेंद्र ने चॉल में बिताए 20 साल, हेमा से करते थे प्यार, पढ़ें अनसुने किस्से

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian)

वहीं किम कार्दशियन के व्यक्तित्व की बात करें, तो वे अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं. सोशल मीडिया पर उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं. दुनिया में ऐसी कई महिलाएं हैं, जो अमेरिकी एट्रेस और मॉडल किम कार्दशियन जैसा दिखना चाहती हैं. इसके लिए तो कुछ महिलाएं काफी पैसा भी खर्च करती हैं. हाल ही एक महिला का नाम सामने आया था जिसने किम की तरह दिखने के लिए करीब दो करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Apr 2021, 03:09:25 PM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो