logo-image

डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक अमेरिकी रैपर अब हुए खिलाफ, लड़ेंगे राष्ट्रपति पद का चुनाव

अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) ने नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मैदान में उतरने की घोषणा की है. उनके घोषणा करते ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने तत्काल उन्हें अपना समर्थन भी दे दिया.

Updated on: 05 Jul 2020, 12:01 PM

वॉशिंगटन:

अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) ने नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मैदान में उतरने की घोषणा की है. उनके घोषणा करते ही टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने तत्काल उन्हें अपना समर्थन भी दे दिया. शनिवार को वेस्ट ने ट्वीट किया, 'हमें अब भगवान पर भरोसा करके, समान विचार के साथ एकजुट होने और अपने भविष्य के निर्माण के लिए अमेरिका से किए गए वादे का एहसास करना चाहिए. मैं संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ में शामिल हो रहा हूं .. हैशटैग 2020 विजन.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी ने कसा PM मोदी पर तंज, कहा- 3 चीजें देर तक छिप नहीं सकतीं

मस्क ने किया समर्थन
उनके इस ट्वीट का जवाब देते हुए मस्क ने कहा, 'आपको मेरा पूरा समर्थन है.' वहीं वेस्ट की पत्नी रियलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन ने भी तुरंत अपना समर्थन दिया. हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि 21-बार के ग्रेमी विजेता को कौन सी पार्टी मैदान में उतारेगी. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद की दौड़ में प्रवेश करने के लिए कोई आधिकारिक समय सीमा नहीं है, लेकिन उम्मीदवारों को राज्य की कुछ औपचारिकताओं को पूरा करना होता है.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना वायरस ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले करीब 25 हजार नए मरीज, 613 लोगों की मौत

ट्रंप के कभी समर्थक रहे
अमेरिका में साल के अंत में राष्ट्रपति चुनाव होने जा रहे हैं. मैदान में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडन खड़े हैं. दोनों के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने वाले कान्ये वेस्ट का चुनाव लड़ना काफी मायने रखता है. अब वह इस रेस में कितना आगे जाते हैं ये तो समय बताएगा लेकिन उनका ये ऐलान सभी में उत्सुकता बढ़ा रहा है. वैसे कान्ये को अपने फैसले पर बड़े सेलेब्स का समर्थन मिलना भी शुरू हो गया है.