logo-image

राहुल गांधी ने कसा PM मोदी पर तंज, कहा- 3 चीजें देर तक छिप नहीं सकतीं

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. चीन के मुद्दे को लेकर हर दिन कांग्रेस के नेता सरकार पर आरोप लगा रहे हैं.

Updated on: 05 Jul 2020, 11:05 AM

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ को लेकर कांग्रेस (Congress) लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर है. चीन के मुद्दे को लेकर हर दिन कांग्रेस के नेता सरकार पर आरोप लगा रहे हैं. कांग्रेस बार-बार आरोप लगा रही है कि चीन ने भारत की जमीन हथियार ली है और मोदी देश की जनता से सच छुपा रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है.

यह भी पढ़ें: Kanpur Encounter: विकास दुबे के साथी दयाशंकर ने पुलिस के सामने किया बड़ा खुलासा, कहा- पुलिस ने ही दी थी रेड की सूचना

राहुल गांधी ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने बधाई संदेश के जरिए इशारों-इशारों में मोदी सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने गौतम बुद्ध के एक कथन को ट्विटर पर साझा किया, जिसमें लिखा, 'तीन चीज़ें जो देर तक छिप नहीं सकतीं- सूर्य, चंद्रमा और सत्य.' इसके साथ ही राहुल गांधी ने सभी को गुरु पूर्णिमा की हार्दिक शुभकामनाएं. हालांकि राहुल के इस ट्वीट पर सीधे प्रधानमंत्री पर हमले के रूप में देखा जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना वायरस ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में मिले करीब 25 हजार नए मरीज, 613 लोगों की मौत

गौरतलब है कि वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस हो, ट्विटर या फेसबुक हो, राहुल गांधी का फोकस चीन मुद्दे पर है. चीन के मसले पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वह लगातार सवाल पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री बताएं चीन ने भारत की सीमा पर घुसकर कितना कब्जा किया है. राहुल बार-बार पीएम मोदी से कह रहे हैं कि वह भारतीय क्षेत्र में पेंगोंग त्सो झील इलाके में फिंगर 4 तक ताजा और पहले के चीनी कब्जे के बारे में राष्ट्र को सच बताएं.  

यह भी पढ़ें: अमेरिका के स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने दी बधाई, जवाब में ट्रंप ने कहा- America loves India

इससे पहले शनिवार को राहुल ने कहा कि देशभक्त लद्दाखवासी चीनी घुसपैठ के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं और सरकार को उनकी सुननी चाहिए क्योंकि यदि उनकी बात को नजरअंदाज किया गया तो देश को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. बता दें कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पिछले कई हफ्तों से गतिरोध चल रहा है. गत 15-16 जून की रात दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस झड़प में चीनी पक्ष को भी नुकसान होने की खबरें हैं

यह वीडियो देखें: