logo-image

गोल्डन गर्ल Betty White का हुआ निधन, अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden ने जताया शोक

बेट्टी व्हाइट 'गोल्डन गर्ल्स' (Betty White golden girls star) जैसे शो में अभिनय करने और शानदार व्यक्तित्व के लिए काफी मशहूर थी. बेट्टी व्हाइट टीवी के इतिहास में वो सबसे ज्यादा काम करने वाली एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं.

Updated on: 01 Jan 2022, 01:19 PM

नई दिल्ली :

नए साल में हॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए एक दुःख भरी खबर सामने आ रही है. जहां एक तरफ दुनियाभर में सभी लोग पूरे जोश के साथ नए साल का स्वागत कर रहे हैं वहीं हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक का माहौल छा गया है. हॉलीवुड और टीवी की जानीमानी एक्ट्रेस बेट्टी व्हाइट (Betty White) का निधन हो गया है. 99 साल की उम्र में एक्ट्रेस (Betty White demise) ने दम तोड़ दिया. बेट्टी व्हाइट 'गोल्डन गर्ल्स' (Betty White golden girls star) जैसे शो में अभिनय करने और शानदार व्यक्तित्व के लिए काफी मशहूर थी. आपको बता दें उन्होंने अपने टेलिविजन करियर की शुरुआत ‘द गोल्डन गर्ल्स’ और ‘द मेरी टायलर मूर शो’ से की थी. बेट्टी व्हाइट टीवी के इतिहास में वो सबसे ज्यादा काम करने वाली एक्ट्रेसेस में से एक रही हैं.

उनके निधन पर दुख जताते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने ट्वीट कर शोक जताया है. आपको बता दें कि 17 जनवरी को वे अपना 100वां जन्मदिन (betty white birthday) मनाने वाली थी लेकिन उन्होंने पहले ही दुनिया से अलविदा ले लिया. बेट्टी व्हाइट ने अपने करियर की शुरुआत 1939 में टीवी ट्रांसमिशन पर गायन द्वारा की थी. दूसरे विश्व युद्ध के दौरान उन्होंने अमेरिकन वूमेंस वॉलंटियर्स सर्विस के साथ भी काम किया था. उन्होंने 1949 से लेकर 1953 तक टीवी पर लाइव टॉक शो 'हॉलीवुड' को को-होस्ट भी किया है.

यह भी पढ़ें: Devoleena Bhattacharjee ने कर दी ऐसी हरकत कि Salman Khan ने उन्हें कह दिया 'बेवड़ी'

शो के दूसरे होस्ट अल जर्विस के इस्तीफा दे देने के बाद व्हाइट ने इस शो को अकेले में ही संभाला. उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्में भी की है जिनमें ‘द प्रपोजल (2009) और एनिमेटेड फिल्म ‘द लोरैक्स’ (2012) भी शामिल है. लेकिन माना जाता है कि वह पहली महिला टीवी टॉक शो होस्ट थीं. व्हाइट ने रेडियो पर 'द ग्रेट गिल्डर्सलीव' जैसे शो और रेडियो विज्ञापन के लिए अपनी आवाज भी दी हुई है.अभिनेत्री ने 2010 में लाइफटाइम अचीवमेंट ट्रॉफी सहित तीन स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड जीत रखें हैं.