News Nation Logo

BREAKING

बोल्ड दृश्यों के चलते भारत में 'बैन' हो गई थी यह हॉलीवुड फिल्म, नेटफ्लिक्स पर बनाया रिकॉर्ड

बोल्ड कंटेंट को देखते हुए इस फिल्म को भारत में रिलीज करने की इजाजत नहीं मिल सकी थी. हालांकि बाद में फिल्म के मेकर्स ने भारत तक पहुंचने के लिए दूसरा रास्ता अपनाया. मेकर्स ने इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया, जहां फिल्म ने सफलता के नए आयाम लिखें.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 May 2021, 08:12:33 AM
Fifty Shades Of Grey

Fifty Shades Of Grey (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • बोल्डनेस के कारण भारत में नहीं हो सकी थी रिलीज
  • सेंसरबोर्ड ने नहीं दी थी इजाजत

नई दिल्ली:

हॉलीवुड फिल्म फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे (Fifty Shades Of Grey) साल 2015 में आई थी. हालांकि इसके बोल्ड कंटेंट को देखते हुए इस फिल्म को भारत में रिलीज करने की इजाजत नहीं मिल सकी थी. हालांकि बाद में फिल्म के मेकर्स ने भारत तक पहुंचने के लिए दूसरा रास्ता अपनाया. मेकर्स ने इसे ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज करने का फैसला लिया. और फिल्म को नेटफ्लिक्स (Netflix) पर रिलीज किया गया. नेटफ्लिक्स पर इस फिल्म ने सफलता के नए आयाम लिखने शुरु कर दिए हैं. देश में इस हफ्ते के टॉप 10 ट्रेंड में नम्बर एक पर चल रही है.

ये भी पढ़ें- गौहर खान ने 'औरतों की जगह पैरों में होती है' वाले कमेंट पर पढ़ाया 'इस्लाम का पाठ'

सेंसर बोर्ड के लिए सिरदर्दी बन गई थी फिल्म

जानकारी के मुताबिक 'फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे' उस समय सेंसर बोर्ड के लिए भी सिरदर्दी बन गयी थी. फिल्म से कई न्यूड दृश्य निकालने के बाद भी इसे सर्टिफिकेट नहीं दिया जा सका था, क्योंकि फिल्म की भाषा भी काफी बोल्ड और आपत्तिजनक मानी गयी थी. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार सीबीएफसी (CBFC) के तत्कालीन सीईओ श्रवण कुमार ने कहा था कि निर्माता इसके खिलाफ अपील कर सकते हैं और रिवाइजिंग कमेटी के पास जा सकते हैं. 

फिल्म को सेंसर बोर्ड से इजाजत नहीं मिल सकी थी. जिसके बाद फिल्म को ओटीटी प्लेटफार्म नेटफ्लिक्स पर उतारना पड़ा था. अब फिल्म नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन गई है. फिल्म की इस सफलता से मेकर्स काफी खुश हैं. उनके हिसाब से फिल्म अभी और नए आयाम हासिल करेगी. भारत में इस फिल्म का एक पोस्ट भी बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. 

ये भी पढ़ें- 'पंड्या स्टोर' फेम अक्षय खरोड़िया के नाम पर ठगी, लड़कियों को ब्लैकमेल करके मांगे पैसे

इस वजह से वायरल हो रही तस्वीर

फिल्म में एक जगह पर एक्ट्रेस Dakota Johnson को एक्टर Jammie Dornan अपनी गोद में उठाए हुए होते हैं. ये तस्वीर भारत में बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रही है. लोग इसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी और उनकी गर्लफ्रेंड बताकर वायरस कर रहे हैं. इस मजेदार तस्वीर को Me and Who नाम के ट्विटर पेज ने ये फोटो शेयर किया गया है. इस तस्वीर के सामने आने के बाद देसी लोगों ने मीम्स का खेल शुरू कर दिया और अपने-अपने कमेंट्स के जरिए लोगों ने अपना  रिएक्शन देना शुरू कर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 07:30:18 AM

For all the Latest Entertainment News, Hollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.