News Nation Logo

'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने पूरे किए 25 साल, जानें इस फिल्म के अनसुने फैक्ट्स

ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि ये फिल्म सालों तक मराठा थिएटर में फिल्म दिखाई गई

News Nation Bureau | Edited By : Akanksha Tiwari | Updated on: 20 Oct 2020, 01:41:38 PM
DDLJ

DDLJ के अनसुने फैक्ट्स (Photo Credit: फोटो- @kajol_is_life_ Instagram)

नई दिल्ली:

भारतीय सिनेमा के इतिहास में कुछ ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने लोगों के दिलों में एक खास पहचान बनाई है. ऐसी ही एक फिल्म है शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और काजोल (Kajol) की एवरग्रीन फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) जिसके आज 25 साल पूरे हो गए हैं. इस खास मौके पर हम आपको बताएंगे फिल्म से जुड़े वो स्पेशल फैक्ट्स जिनको आपने पहले नहीं सुना होगा. 

ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) को दर्शकों ने इतना पसंद किया कि ये फिल्म सालों तक मराठा थिएटर में फिल्म दिखाई गई. ऐसे तो बॉलीवुड में रोमांस पर इतनी सारी सुपरहिट फिल्में बनी हैं कि अगर किसी एक फिल्म को पसंद करना हो तो ये दर्शकों के लिए काफी कठिन होगा. लेकिन शाहरुख खान और काजोल की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने  दर्शकों के दिल में जबरदस्त जगह बनाई है.

यह भी पढ़ें: शाहरुख-काजोल बने राज और सिमरन, DDLJ के 25 साल पर ऐसे कर रहे सेलिब्रेट

साल 1995 में 20 अक्टूबर को रिलीज हुई 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' (DDLJ) का टाइटल अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने दिया था. खबरों के मुताबिक, फिल्म का टाइटल डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा को कुछ समझ नहीं आ रहा था. जिसके बाद अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर ने शशि कपूर की एक पुरानी फिल्म के गाने 'ले जाएंगे ले जाएंगे' से ये टाइटल निकाला. जिसके बाद इस एवरग्रीन फिल्म का नाम फाइनल हुआ.

यह भी पढ़ें: Birthday Special: कुमार सानू के जन्मदिन पर सुनें उनके ये बेहतरीन गानें

वहीं फिल्म का एवरग्रीन गाना 'मेरे ख्वाबों में जो आए' में काजोल का टॉवल में डांस तो आपको याद ही होगा. इस गाने को काजोल से करवाने के लिए फिल्म के मेकर्स को काफी मेहनत करनी पड़ी थी. काजोल ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें टॉवल में शूट करने का आइडिया पसंद नहीं आया था. लेकिन बाद में वो नाम गईं और ये गाना आज भी लोगों को काफी पसंद है.

ये तो थे फिल्म से जुड़े कुछ रोचक फैक्ट्स, वहीं अभी की बात करें तो फिल्म के 25 साल पूरे होने के अवसर पर लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर पर फिल्म के लीड एक्टर्स शाहरुख खान और काजोल की कांसे की मूर्ति लगाई जाएगी. बॉलीवुड की यह पहली फिल्म है जिसकी मूर्ती लंदन के लीसेस्टर स्क्वायर में बनाई जाएगी. यह घोषणा हार्ट ऑफ लंदन बिजनेस एलायंस ऑफ यूके ने दी है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Oct 2020, 01:40:08 PM

For all the Latest Entertainment News, Gossips News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

DDLJ Shah Rukh Khan Kajol

वीडियो