News Nation Logo

ज़ीनत अमान की बच्चा पैदा करने की थी ख्वाहिश, इसलिए रचाई शादी वरना...

80 के दशक में फैंस ज़ीनत अमान (Zeenat Aman) एक्टिंग के दिवाने हुए करते थे. लेकिन एक समय पर आकर जब उनका करियर पीक पर था, तब उन्होंने सबकुछ छोड़कर शादी करने का फैसला किया था. उनके इस फैसले के पीछे भी एक बड़ा कारण था.

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 19 Nov 2021, 06:34:25 PM
195311940 499562827950075 595102628882265940 n

ज़ीनत इस वजह से करना चाहती थी शादी (Photo Credit: @beautiful_zeenat_aman Instagram)

नई दिल्ली:

ज़ीनत अमान...केवल एक नाम नहीं बल्कि एक शख्सियत हैं, जो अपने जमाने में कमाल की अदायगी के लिए जानी जाती हैं. फैंस उनकी एक्टिंग के दिवाने हुए करते थे. लेकिन एक समय पर आकर जब उनका करियर पीक पर था, तब उन्होंने सबकुछ छोड़कर शादी करने का फैसला किया था. उनके इस फैसले के पीछे भी एक बड़ा कारण था. दरअसल, वो मां बनना चाहती थी. जिसके लिए उन्होंने शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया था. एक्ट्रेस ने इस बात का खुलासा सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

जिसमें उन्होंने कहा था, "उस समय, मैं किसी भी चीज़ से ज्यादा मातृत्व के लिए तैयार थी. मुझे लगा कि मेरी बायोलॉजिकल क्लॉक टिक रही है और मैं वास्तव में बच्चे पैदा करना चाहती हूं. यही मुख्य कारण था कि मैंने शादी की, क्योंकि मैं वास्तव में मानती हूं कि शादी करने का एकमात्र कारण परिवार होना है. मैं उस समय उसके लिए तैयार महसूस कर रही थी और इसलिए मैंने किया. ” बता दें कि एक्ट्रेस ने साल 1985 में मज़हर खान से शादी की थी. जिनसे उनके दो बच्चे हैं- अज़ान खान और ज़हान खान.

यह भी पढ़ें- 'बंटी और बबली 2' की रिलीज़ के साथ सैफ की ज़िंदगी के स्कैम का बड़ा खुलासा!

वहीं, अदाकारा से जब ये पूछा गया कि वो 80 के दशक की एक सफल स्टार थी तो उन्होंने मज़हर से शादी क्यों की, जबकि मज़हर अभिनेता के तौर पर उतने सफल नहीं थे. तो उन्होंने कहा: “अभी कहना मुश्किल है. मुझे लगता है कि हमारे जीवन में कभी-कभी, आप कुछ चीजों के लिए तैयार हो सकते हैं. आप कुछ बदलावों के लिए तैयार हो सकते हैं. और फिर वह व्यक्ति जो आपके जीवन में उस समय होता है, आप अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप फिट होने का प्रयास कर रहे हैं. मुझे लगता है कि इसी तरीके से मैं इस विषय पर बात कर सकती हूं." मजहर खान के साथ अपने रिश्ते पर बात करते हुए ज़ीनत ने कहा: "ओह डियर, अभी कहना मुश्किल है."

इसके अलावा ज़ीनत ने उस वक्त की भी बात की जब उन्हें अपने करियर और बच्चों में से किसी एक को चुनना था. एक्ट्रेस ने बताया, "उस समय, जब मैंने शादी कर ली थी, तब मैं समझ नहीं रही थी. लेकिन जब मैंने पीछे मुड़कर देखना शुरू किया, तो मुझे एहसास हुआ कि हाँ…ऐसी बातें होश में ली जाती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मुझे बच्चों के साथ घर पर रखने से अच्छा बाहर जाना लगता था. मैं खुद की पहचान बनाना चाहती थी.'' 

यह भी पढ़ें- Bigg Boss 15 : निशांत ने पकड़ा सिम्बा-प्रतीक का हाथ तो मिला जट्टाना का साथ

उन्होंने आगे कहा था, ''मुझे लगता है कि पार्टनरशिप में, लोगों को एक-दूसरे को पोषित करना और संजोना होता है और एक-दूसरे को बढ़ने देना होता है और जो वे बनना चाहते हैं, करने देना होता है, लेकिन वह मुझे कभी नहीं मिला. मुझे कभी भी बढ़ने और अपने भाग्य को पूरा करने की अनुमति नहीं दी गई। ”

First Published : 19 Nov 2021, 06:33:45 PM

For all the Latest Entertainment News, Bollywood News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.