logo-image

Year Ender 2022: ओटीटी से लेकर साउथ तक, इस साल इन एक्टर्स ने दिखाया अपना जलवा

सिनेमा के लिहाज से ये साल काफी चुनौतियों से भरा रहा, क्योंकि दो साल के लंबे गैप के बाद फिल्में वापस से सिनेमाघरों में रिलीज हुईं.

Updated on: 04 Jan 2023, 06:36 PM

मुंबई :

सिनेमा के लिहाज से ये साल काफी चुनौतियों से भरा रहा, क्योंकि दो साल के लंबे गैप के बाद फिल्में वापस से सिनेमाघरों में रिलीज हुईं. ऐसे में फिल्ममेकर्स के लिए दर्शकों को उनका पसंदीदा कंटेट देना थोड़ा मुश्किल साबित हुआ. एक तरफ जहां बॉलीवुड के कई सितारों ने बॉक्सऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया तो वहीं कुछ को काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ा. किसी ने अपनी कॉमेडी से लोगों का दिल जीता तो किसी ने अपने एक्टिंग से लोगों को निराश किया. साल 2022 (Top Actors 2022) बॉलीवुड के लिहाज से कुछ खास नहीं रहा, इस साल बॉलीवुड से ज्यादा साउथ (South Top actors)की फिल्मों का दबदबा रहा.

अल्लू अर्जुन

दर्शकों ने अल्लू अर्जुन को उनके पुष्पा किरदार के लिए काफी पसंद किया. बता दें अल्लू ने इस फिल्म के लिए 75 से 100 करोड़ रुपए मांगे हैं. अल्लू अर्जुन की एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा. फैंस उनकी एक्टिंग के दीवाने हो गए हैं.

जूनियर एनटीआर और राम चरण

वहीं जूनियर एनटीआर और राम चरण की फिल्म आर आर आर का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा. 2022 में इस फिल्म ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में दूसरा स्थान हासिल किया. 

जितेंद्र कुमार

साथ ही ओटीटी के लिहाज से भी ये साल काफी अच्छा रहा. कई  एक्टर्स ने ओटीटी पर अपना दमखम दिखाया. आईए अब हम आपको बताते हैं, ओटीटी पर इस साल किन एक्टर्स ने कैसा प्रदर्शन दिखाया.

सबसे पहले हम बात करेंगी पंचायत के जितेंद्र कुमार की. पंचायत 1 के बाद इस साल पंचायत 2 रिलीज की गई. पंचायत  में जितेंद्र कुमार की एक्टिंग ने एक बार फिर लोगों का दिल जीत लिया.जितेंद्र साध को गांव का पंचायत के तौर पर दिखाया गया है. गांव की असलियत और सादगी ने लोगों का दिल जीत लिया.

ये भी पढ़ेंYear Ender 2022: ओटीटी से लेकर साउथ तक, इस साल इन एक्टर्स ने दिखाया अपना जलवा

अमित साध

इसके बाद हम आते हैं ब्रिथ इन टू द शैडोज के एक्टर अमित साध पर. अमित साध ने सीरिज में अपनी कालजायी एक्टिंग से लोगों का दिल जीता. अमित एक बेहतरीन अभिनेता हैं, उन्हें इससे पहले कई सीरिज में देखा गया है.

विक्की कौशल

साथ ही विक्की कौशल स्टारार फिल्म गोविंदा नाम मेरा को भी हाल ही में ओटीटी में रिलीज किया गया.एक्टर ने अपनी कॉमेडी से दर्शकों के दिल में अलग छाप छोड़ी. विक्की की ये पहली फिल्म थी जिसमें वो कॉमेडी रूप में नजर आए. इससे पहले उन्हें गंभीर रोल में ही देखा गया है.

आयुष्मान खुराना

वहीं फिल्म अनेक और एन एक्शन हीरो में आयुष्मान के किरदार ने लोगों को काफी हद तक इम्प्रेस किया. एक्शन हीरो के रूप में उनका ये पहला रोल था.